Move to Jagran APP

दीक्षा समारोह में सेल्फी लेने से परहेज करें छात्र-छात्राएं : कुलसचिव

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डॉ.नागेंद्र झा स्टेडियम में 10वें दीक्षा समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 11:02 PM (IST)
दीक्षा समारोह में सेल्फी लेने से परहेज करें छात्र-छात्राएं : कुलसचिव
दीक्षा समारोह में सेल्फी लेने से परहेज करें छात्र-छात्राएं : कुलसचिव

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डॉ.नागेंद्र झा स्टेडियम में 10वें दीक्षा समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। रविवार को स्टेडियम में छात्र-छात्राओं ने दीक्षा समारोह का पूर्वाभ्सास किया। कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने छात्र-छात्राओं को कहा कि आजकल कार्यक्रम में युवाओं के बीच सेल्फी लेने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों के संबोधन के समय भी छात्र-छात्राएं इधर-उधर घूमकर सेल्फी लेते रहते हैं। यह अच्छी आदत नहीं है। कहा कि यदि किसी को सेल्फी लेनी है तो वे कार्यक्रम से पूर्व या कार्यक्रम के बाद सेल्फी लें। मुख्य अतिथि के आने के बाद विद्यार्थी अपनी जगह पर बैठ जाएं। कुलसचिव ने कहा कि वैसे अधिकारी या कर्मी, जिन्हें कार्यक्रम के बीच में ही कहीं जाने की बाध्यता हो, वे कार्यक्रम से पहले ही चले जाएं।

loksabha election banner

छात्र कुरता-पैजामा और छात्राएं लाइट लेमर कलर की साड़ी-सूट में दिखेंगी : छात्रों को संबोधित करते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ.अशोक कुमार मेहता ने उन्हें ड्रेस कोड की जानकारी दी। कहा कि दीक्षा समारोह में शामिल होने के लिए छात्रों को कुरता-पैजामा और मिथिला पाग और छात्राओं को लाइट लेमन कलर की साड़ी या सूट और मिथिला पाग पहनकर आना है। दीक्षा समारोह को ले डब्लूआइटी की छात्राओं को भी कई टिप्स दिए गए। मौके पर कुलपति प्रो.एसके सिंह, प्रति कुलपति प्रो. जयगोपाल, विवि क्रीड़ा पदाधिकारी प्रो. अजयनाथ झा, हिदी विभागाध्यक्ष प्रो. चंद्रभानु प्रसाद सिंह, विवि अभियंता सोहन चौधरी, प्रो. अशोक कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

बाउंसरों के जिम्मे होगी सुरक्षा-व्यवस्था : पहली बार किसी सरकारी कार्यक्रम में सुरक्षा की जिम्मेदारी प्राइवेट बांउसर संभालेंगे। इसके लिए भागलपुर से करीब एक दर्जन से अधिक बांउसरों को बुलाया गया है। ये बांउसर डॉ. नागेंद्र झा स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर हर आने-जाने वालों को सुरक्षा जांच के बाद ही प्रवेश करने देंगे। रविवार को भी ये बांउसर डॉ.नागेंद्र झा स्टेडियम के गेट पर नजर आए। सूत्रों की मानें तो वर्तमान में सुरक्षा का जिम्मा निभा रही एजेंसी के गार्ड मैदान से लोगों को बाहर निकालने में असफल साबित हो रहे हैं। बताया जाता है कि दीक्षा समारोह को लेकर मैदान में चल रही तैयारी में आम लोगों के आने-जाने से खलल पैदा हो रही थी। लोग गार्ड के मना करने के बावजूद भी मैदान से नहीं निकलते थे। ऐसी स्थिति को देखते हुए इन बांउसरों की आवश्यकता महसूस हुई।

राज्यपाल के आगमन को राज मैदान व विवि परिसर की हुई सफाई : 12 नवंबर को आयोजित दीक्षा समारोह में शामिल होने राज्यपाल दरभंगा पहुंचेंगे। उनके आगमन को लेकर रविवार को नगर निगम के दो दर्जन से अधिक सफाईकर्मियों ने जेसीबी, ट्रैक्टर के साथ राज मैदान सहित विवि परिसर की सड़कों की सफाई की। राज मैदान में जहां-तहां गढ्ढों को मिट्टी से भरकर समतल किया गया। यांत्रिक अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि सोमवार को भी पूरे परिसर में सफाई अभियान चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.