Move to Jagran APP

लोडेड पिस्टल के साथ हाजीपुर का शातिर गिरफ्तार

पुलिस गश्त दौरान हाजीपुर के एक शातिर अपराधी को लहेरियासराय थाने की पुलिस लोडेड पिस्टल के साथ दबोच लिया। उसकी जेब से दो जिदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस गश्त दौरान उसे सैदनगर के आस-पास से पकड़ा गया। इस दौरान उसने पुलिस को देख भागने की कोशिश की। लेकिन उसे दौड़ाकर पुलिस ने पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 12:35 AM (IST)
लोडेड पिस्टल के साथ हाजीपुर का शातिर गिरफ्तार
लोडेड पिस्टल के साथ हाजीपुर का शातिर गिरफ्तार

दरभंगा । पुलिस गश्त दौरान हाजीपुर के एक शातिर अपराधी को लहेरियासराय थाने की पुलिस लोडेड पिस्टल के साथ दबोच लिया। उसकी जेब से दो जिदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस गश्त दौरान उसे सैदनगर के आस-पास से पकड़ा गया। इस दौरान उसने पुलिस को देख भागने की कोशिश की। लेकिन, उसे दौड़ाकर पुलिस ने पकड़ लिया। तलाशी के क्रम में उसके कमर से लोडेड पिस्टल मिलते ही पुलिस हैरान हो गई। उसकी जेब से ड्राइविग लाइसेंस सहित कई कागजात बरामद किया गया है। आशंका जताई गई है उसके साथ कई और बदमाश थे। सभी की खोज तेज कर दी गई है। पूछताछ दौरान बताए गए नाम और पता का सत्यापन किया गया तो उसे सही पाया गया। वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के पीर अंजार निवासी शहनवाज अली सिद्दीकी उर्फ रिक्की खां का नाम सामने आते ही पुलिस दंग रह गई। इतनी सरलता के साथ उसे गिरफ्तार किया जा सकता था यह पुलिस को उम्मीद नहीं थी।

loksabha election banner

15 महीनों से हो रही थी शातिर की खोज

15 माह से पुलिस उसकी खोज में खाक छान रही थी। दरअसल वह कोई साधारण अपराधी नहीं बल्कि, शहर के चर्चित डकैती कांड का मुख्य आरोपित है। रिक्की खां अपने शार्गिदों के साथ लहेरियासराय थाना के बाकरगंज मोहल्ले में 10 जुलाई 2019 की सुबह के सात बजे श्री गणेश ज्वेलर्स के मालिक संजय कुमार लोहिया के घर लाखों की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। फिलहाल, पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है। रिक्की खां से पूछताछ चल रही है।

--------

डकैती घटना में साइलेंसर युक्त पिस्टल किया गया था उपयोग : लोहिया के घर डकैती की घटना को अंजाम देने के समय बदमाशों ने दहशत फैलाने की नीयत से गृहस्वामी के घर में साइलेंसर युक्त पिस्टल से फायरिग की थी। बदमाशों ने गृहस्वामी की पत्नी प्रेमा लोहिया के हाथ-पैर और मुंह को बांध दिया था। विरोध करने पर पिस्टल के बट से प्रेमा लोहिया के सिर पर प्रहार पर लहूलुहान कर दिया था। साथ ही दबाव बनाने के लिए पुत्री अनन्या लोहिया (14) को कब्जे में ले लिया। इसके बाद नकदी सहित लाखों के जेवरात लूटकर सभी बदमाश फरार हो गए थे।

--------------------

रिक्की सहित दो बदमाशों की पत्नियों की हो चुकी है गिरफ्तारी :

हाजीपुर के भगवानपुर और सदर थाने क्षेत्र में हुई चेन स्नैचिग मामले में दो सितंबर को दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें सोनपुर थाना के सबलपुर के हनुमंत कुमार और वैशाली के सदर थाने के राजापाकर के संतोष कुमार शामिल था। दोनों का आपराधिक रिश्ता दरभंगा से होने की सूचना पर जांच के लिए यहां से टीम गई। पूछताछ में दोनों ने डकैती कांड में शामिल होने की बात से इन्कार कर दिया। लेकिन, जिन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था उसके विषय में पूरी जानकारी दे दी। इसके बाद संयुक्त रूप से दोनों के निशानदेही पर औद्योगिक क्षेत्र के दीपनगर मोहल्ले स्थित एक लॉज में छापेमारी की गई। जहां से रिक्की खां की पत्नी अंशु कुमारी और सबलपुर के बदमाश विवेक राम की पत्नी पूजा कुमारी को दबोचा गया। पुलिस ने वहां से 1.65 लाख रुपये, भारी मात्रा जेवरात सहित दो लोडेड पिस्टल, दो मैगजीन, दो कट्टा और आठ कारतूस बरामद किया गया था। हालांकि, दोनों बदमाश वहां नहीं मिला। हालांकि, छापेमारी में बदमाशों की मिली तस्वीर और डकैती करने दौरान सीसीटीवी से मिले फुटेज की तस्वीर समान पाई गई। इसके बाद यहां की पुलिस को यकीन हो गई घटना को इसी गिरोह ने अंजाम दिया है। इसके बाद पकड़ी गई दोनों महिलाओं को हाजीपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

-------------

कई जिलों में की गई थी छापेमारी :

डकैती कांड के पर्दाफाश के लिए पुलिस ने एक दर्जन से ऊपर संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। लेकिन, मामले में किसी की संलिप्तता नहीं पाई गई। दरभंगा सहित समस्तीपुर, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, वैशाली आदि जगहों को भी खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई जिलों के मंडल कारा के रिकार्ड से बदमाशों की तस्वीर का मिलान कराया गया। लेकिन, परिणाम शून्य रहा। बावजूद, पुलिस हार नहीं मानी। 15 माह के बाद आखिरकार पुलिस को सफलता मिल ही गई। अब पुलिस घटना में शामिल अन्य बदमाशों को तलाशने में जुटी है।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.