Move to Jagran APP

अराजकता करने वाले नहीं बच पाएंगे

एसएसपी बाबूराम ने शनिवार को मासिक अपराध गोष्ठी कर पुलिस पदाधिकारियों से संवाद स्थापित किया। इस दौरान उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 12:18 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 12:18 AM (IST)
अराजकता करने वाले नहीं बच पाएंगे
अराजकता करने वाले नहीं बच पाएंगे

दरभंगा । एसएसपी बाबूराम ने शनिवार को मासिक अपराध गोष्ठी कर पुलिस पदाधिकारियों से संवाद स्थापित किया। इस दौरान उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा की। इसमें पूर्व की बैठक में दिए गए लंबित कांडों का निष्पादन लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा पाया गया। इससे खुश होकर एसएसपी ने सभी पर्यवेक्षणकर्ताओं और अनुसंधानकों को पुरस्कृत करने की घोषणा की। कहा कि जिन्होंने पांच से अधिक कांडों का निष्पादन किया है, उन्हें अगस्त माह की तरह सितंबर माह के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। दोनों माह की उपलब्धि को देखते हुए अक्टूबर माह के लिए भी उन्होंने लक्ष्य निर्धारित कर दिया। कहा कि इसी जोश और उमंग के साथ अगर कांडों का निष्पादन होता रहे तो पीड़ितों को समय रहते न्याय देने से कोई नहीं रोक सकता। सभी पदाधिकारियों को इसी गति से कांडों का निष्पादन करने को कहा गया। वहीं, समस्तीपुर लोकसभा के उप चुनाव को देखते हुए एसएसपी ने हायाघाट, बहेड़ी और कुशेश्वरस्थान में पड़ने वाले सात थानों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। कहा कि समय रहते सभी बूथों का भौतिक सत्यापन कर लें। चुनाव भयमुक्त और निष्पक्ष हो, इस दिशा में आपराधिक चरित्र वालों व्यक्तियों पर सीसीए का प्रस्ताव करें और असामाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई करें। एसएसपी ने दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर पुलिस पदाधिकारियों से फीड बैक लिया। समीक्षा करते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चाहे कोई भी हो अराजकता करने वाले नही बच पाएंगे। आवश्यकता पड़ने पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा। पर्व-त्योहार के मौके पर सौहार्द खराब करने वालों को चिन्हित करने की बात कहीं। एसएसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को शांति समिति और वालंटियर को मजबूत बनाने को कहा। साथ ही सभी को परिचय-पत्र निर्गत करने का आदेश दिया। कहा कि किसी भी तरह की सहमति और संज्ञान के तहत कार्रवाई करने की जरूरत महसूस हो तो समिति को निश्चित तौर पर साथ रखें। पर्व-त्योहार के नाम पर देर रात तक सड़कों पर ट्रिपल राइड एवं हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई करने की बात उन्होंने कहीं। वहीं, देर रात संदिग्ध मटरगश्ती करने वालों को गिरफ्तार करने को कहा। सामाजिक समरसता बनाए रखने के लिए उन्होंने शांति भंग करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की बात कहीं। कहा कि दोषी चाहे जो भी हो, बख्शे नहीं जाएंगे। स्पष्ट रूप से कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी सुधीर कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, बेनीपुर डीएसपी उमेश्वर चौधरी, बिरौल डीएसपी दिलीप कुमार झा, ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान, रक्षित डीएसपी जेएन ठाकुर सहित जिला के सभी अंचल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष उपस्थित थे।

loksabha election banner

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.