Move to Jagran APP

लापरवाह अनुसंधानकों पर होगी कार्रवाई : एसएसपी

दरभंगा। एसएसपी बाबू राम ने मंगलवार को अनुसंधानकों के साथ बैठक कर कांडों के निष्पादन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निष्पादित कांडों का आरोप पत्र हर हाल में कोर्ट में समर्पित करने का आदेश दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 06:28 AM (IST)
लापरवाह अनुसंधानकों पर होगी कार्रवाई : एसएसपी
लापरवाह अनुसंधानकों पर होगी कार्रवाई : एसएसपी

दरभंगा। एसएसपी बाबू राम ने मंगलवार को अनुसंधानकों के साथ बैठक कर कांडों के निष्पादन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निष्पादित कांडों का आरोप पत्र हर हाल में कोर्ट में समर्पित करने का आदेश दिया। इसमें लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। कहा कि सिर्फ रिपोर्ट कर देने से यह नहीं माना जाएगा कि कोर्ट में उन्होंने आरोप पत्र समर्पित कर दिया है, उन्हें अब रिपोर्ट करने के साथ कोर्ट की पावती रसीद भी संलग्न करनी होगी। इसका सख्ती से पालन करने को कहा गया। उन्होंने बैठक में अनुसंधानकों से फीड बैक लिया। मसलन, कितने मामले लंबित है और कितने मामलों का निष्पादन लक्ष्य के अनरूप किया गया है। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से किसी कांड को पेंडिग रखना अथवा निष्पादित मामलों में कोर्ट के अंदर आरोप पत्र समर्पित नहीं करना बड़ा अपराध है। ऐसा स्थिति में संबंधित अनुसंधानकों को जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने बारी-बारी से कांडों के निष्पादन का हाल जाना। बैठक में नगर एसपी योगेंद्र कुमार सहित जिले के सभी अनुसंधानक पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

-------------

कैंप लगाकर असामाजिक तत्वों से लिया जाएगा बाउंड :

दरभंगा : एसएसपी बाबू राम ने दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जहां पहले से संवेदनशील जगह है अथवा हाल के दिनों में कोई विवाद हुआ है तो वहां कैंप लगाकर असामाजिक तत्वों से निरोधात्मक कार्रवाई के तहत बाउंड लिया जाएगा। उन्होंने डीजे बाजा संचालकों को स्पष्ट संदेश देता कहा कि अगर आदेश की अवहेलना कर डीजे बजाया गया तो संचालक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उस दौरान पूजा समिति से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं ली जाएगी। लाउडीस्पीकर बजने में भी समय का पालन करने को कहा है। रात्रि के दस बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक लाउडीस्पीकर बंद रखने का निर्देश दिया है। कहा कि पूजा को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी है। शांति समिति और पूजा संचालकों के साथ लगातार बैठकें हुई है। इसमें जुलूस निकालने के लिए पूजा संचालकों से लाइसेंस के लिए आवेदन समर्पित करने को कहा गया है। ताकि, समय रहते जांच की जा सके। बताया कि जिले में अब तक साढ़े चार सौ लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। साथ ही पूजा समिति से भी अनुशासित रूप से काम करने को कहा गया है। समिति से कार्यकर्ताओं की लिस्ट, नाम-पता और मोबाइल नंबर के साथ देने को कहा गया है। पंडाल में भी सीसीटीवी लगाने का अनुरोध किया है।

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.