Move to Jagran APP

बकरीद के लिए दरभंगा में एसएसबी की एक कंपनी तैनात

दरभंगा जोन के तीनों जिले में बकरीद को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 12:38 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:38 AM (IST)
बकरीद के लिए दरभंगा में एसएसबी की एक कंपनी तैनात
बकरीद के लिए दरभंगा में एसएसबी की एक कंपनी तैनात

दरभंगा। दरभंगा जोन के तीनों जिले में बकरीद को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। डीआइजी विनोद कुमार ने बताया कि संवेदनशील इलाके की निगरानी के लिए एसएसबी की एक कंपनी दरभंगा को मुहैया कराई गई है। इसके अलावा जिला पुलिस को विशेष चौकसी बरतने को आदेश दिया है। जरूरत वाले जगहों पर बीएमपी, लाठी बल, होमगार्ड जवानों को भी तैनात करने की बात कही है। साप्ताहिक उपलब्धि पर उन्होंने चर्चा करते हुए कहा कि दरभंगा जिले की पुलिस इस सप्ताह शराब बरामदगी व वाहन चे¨कग अभियान में अव्वल रही। लेकिन, गिरफ्तारी में दरभंगा के साथ-साथ समस्तीपुर फिर से पिछड़ गया। इसे लेकर उन्होंने फिर से नाराजगी व्यक्त की। गिरफ्तारी में तेजी लाने के लिए उन्होंने दोनों जिले के एसपी को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

कहा कि इस सप्ताह मधुबनी जिले में सबसे बेहतर गिरफ्तारी हुई है। कुल 154 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। जबकि, दरभंगा में मात्र 34 व समस्तीपुर में 51 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। जो पिछले सप्ताह से भी कम है। उन्होंने कहा कि दरभंगा पुलिस ने तीन शातिर बदमाश को पकड़ने में कामयाब रही। इसमें नगर थाने के कांड संख्या 149/17 के फरार व लूट कांड के आरोपित शेखर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं ¨सहवाड़ा पुलिस ने हत्या मामले में फरार चल रहे पति-पत्नी जाकीर नदाफ व गुलशन खातून को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं बहेड़ी पुलिस ने हत्या मामले के आरोपित ओमप्रकाश ¨सह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। जबकि, समस्तीपुर के पटोरी पुलिस ने डकैती व आ‌र्म्स एक्ट मामले के शातिर आरोपित हितलाल सहनी व अंजनी राय को गिरफ्तार किया है। डीआइजी ने बताया कि इस सप्ताह पुलिस ने चार पिस्तौल, तीन कारतूस 13 बाइक, तीन स्कूटी, दो चार चक्का गाड़ी, एक-एक ट्रक व पिकअप वैन को जब्त किया। वाहन चे¨कग में दरभंगा एक लाख 99 हजार 2 सौ रुपये वसूली कर अव्वल रहा। तीनों जिले से 3 लाख 45 हजार 6 सौ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। शराब बरामदगी मामले में भी दरभंगा की रिपोर्ट तीनों जिले में सबसे बेहतर है। दरभंगा में 1336.605 लीटर शराब की बरामदगी के साथ तीनों जिले में 1731.30 लीटर शराब बरामद की गई है। लेकिन,शराब के साथ गिरफ्तार किए कारोबारी में मधुबनी अव्वल रहा। तीनों जिले में गिरफ्तार किए गए 42 कारोबारियों में मधुबनी में ही 26 कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.