Move to Jagran APP

तारडीह में 87506 मतदाता आज करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

दरभंगा। पंचायत चुनाव के प्रचार का शोर थमने के बाद पंचायतों में जहां प्रत्याशी घर-घर अपने वोटरों को गोलबंद करने में लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 11:34 PM (IST)
तारडीह में 87506 मतदाता आज करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
तारडीह में 87506 मतदाता आज करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

दरभंगा। पंचायत चुनाव के प्रचार का शोर थमने के बाद पंचायतों में जहां प्रत्याशी घर-घर अपने वोटरों को गोलबंद करने में लगे हुए हैं। वहीं शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इसको लेकर बुधवार को प्रखंड के 162 मुख्य मतदान केंद्र एवं तीन सहायक मतदान केंद्रों पर 87506 मतदाताओं में 46024 पुरुष एवं 41581 महिला मतदाता चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 165 मतदान केंद्रों में जहां सकतपुर थाना क्षेत्र में 147 वहीं मनिगाछी थाना क्षेत्र में 18 मतदान केंद्र है। अधिकांश मतदान केंद्र अति संवेदनशील की श्रेणी में शामिल है। शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा पूरी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। वहीं प्रखंड को 14 सेक्टर मे बांटकर 14 सेक्टर दंडाधिकारी एवं सात सहायक दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है। मतदान केंद्र के अलावा अतिरिक्त ईवीएम को रखने के लिए जगह-जगह कलस्टर सेंटर बनाए गए हैं। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ कुमार शैलेंद्र ने बताया की मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चबंद व्यवस्था की गई है। बूथों पर सुरक्षा को लेकर जिला से अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा बल मुहैया कराई गई है मतदान केंद्रों पर नजर रखने के लिए प्रखंड मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से हर बूथ पर नजर रखी जाएगी। किसी अप्रिय घटना से निबटने के लिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। मतदान केंद्रों के 100 मीटर के दायरे तक धारा 144 लगी रहेगी। फर्जी एवं दोबारा मतदान करने से रोकने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम का उपयोग हर मतदान केंद्र पर किया जाएगा।

loksabha election banner

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.