Move to Jagran APP

सात दिनों में 64 शातिरों की हुई गिरफ्तारी

दरभंगा पुलिस प्रक्षेत्र में विगत सात दिनों के अंदर 64 शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। उक्त बातें आइजी पंकज दाराद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में साप्ताहिक उपलब्धि बताते हुए कहीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 12:57 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 12:57 AM (IST)
सात दिनों में 64 शातिरों की हुई गिरफ्तारी
सात दिनों में 64 शातिरों की हुई गिरफ्तारी

दरभंगा। दरभंगा पुलिस प्रक्षेत्र में विगत सात दिनों के अंदर 64 शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। उक्त बातें आइजी पंकज दाराद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में साप्ताहिक उपलब्धि बताते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सुपौल जिले का आंकड़ा समय पर नहीं मिल सका है। इसलिए वहां की उपलब्धि अगले सप्ताह में बताई जाएगी। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो बेहतर काम करेंगे वे पुरस्कृत होंगे लेकिन, लापरवाही करते अगर कोई पकड़े गए तो उनपर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। समाज में अमन-चैन रहे इस दिशा में सभी पुलिस कर्मियों को काम करना होगा। आइजी ने बताया कि दरभंगा व समस्तीपुर में 7-7 शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है। मधुबनी में छह, सहरसा में 4 व मधेपुरा में 9 तथा पूर्णिया में एक किशनगंज में दो व अररिया में 12 बदमाशों को पकड़ा गया है। समस्तीपुर में 5 आग्नेयास्त्र के साथ 24 कारतूस बरामद किए गए। सहरसा में एक खोखा, कटिहार में दो आग्नेयास्त्र व 13 कारतूस व एक खोखा वहीं अररिया में दो आग्नेयास्त्र व 6 कारतूस शातिर के पास से बरामद किया गया। जबकि, किशनगंज में 20 कारतूस बरामद किया गया। मधेपुरा में चार व पूर्णिया में दो आग्नेयास्त्र के साथ क्रमश: 24 व 3 कारतूस बरामद किया गया। उन्होंने कहा इन दस जिलों में सात दिनों के अंदर 1148 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। शराब, चोरी व ट्रैफिक मामले में कुल 255 वाहनों को जब्त किया गया। साथ ही वाहन चे¨कग अभियान से 12 लाख 91 हजार 700 रुपये की बरामदगी हुई है। इसमें इसमें किशनगंज पुलिस ने 3 लाख 65 हजार 850 व पूर्णिया पुलिस ने 2 लाख 32 हजार 900 रुपये की वसूली कर इस सप्ताह भी प्रथम व द्वितीय स्थान लाया। उन्होंने बताया कि यह बेहतर उपलब्धि है। खराब उपलब्धि वाले जिले की पुलिस को उन्होंने विशेष अभियान चलाकर वाहन चे¨कग करने का आदेश दिया है। शराब बरामदगी में समस्तीपुर अव्वल और अररिया ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। 3954.645 लीटर में समस्तीपुर ने 2765.82 व अररिया पुलिस ने 409 लीटर शराब बरामद की है। इस अभियान को और तेज करने का उन्होंने निर्देश दिया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.