Move to Jagran APP

कालाबाजारी को जा रहे 64 बोरा गेहूं ग्रामीणों ने पकड़ा

बेनीपुर के बहेड़ा थाने के बलनी गांव में गुरुवार की देर रात ग्रामीणों ने डीलर विश्वंभर झा की जनवितरण प्रणाली दुकान के नजदीक से ट्रैक्टर पर लदे 64 बोरा गेहूं, एक बंडल खाली बोरा के साथ चालक रंजीत कुमार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 01:01 AM (IST)
कालाबाजारी को जा रहे 64 बोरा गेहूं ग्रामीणों ने पकड़ा
कालाबाजारी को जा रहे 64 बोरा गेहूं ग्रामीणों ने पकड़ा

दरभंगा। बेनीपुर के बहेड़ा थाने के बलनी गांव में गुरुवार की देर रात ग्रामीणों ने डीलर विश्वंभर झा की जनवितरण प्रणाली दुकान के नजदीक से ट्रैक्टर पर लदे 64 बोरा गेहूं, एक बंडल खाली बोरा के साथ चालक रंजीत कुमार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि टै्रक्टर पर गेहूं लदे बोरे पर एसएफसी मार्का अंकित नहीं है। इस संबंध में डीलर ने कहा कि वे किसानों से गेहूं खरीद बिक्री का भी काम करते हैं। किसानों से खरीदा गया गेहूं बेचने के लिए बाजार भेज रहे थे। उन्हें फंसाया जा रहा है। उधर बेनीपुर के एमओ अरुण बिहारी लाल, अलीनगर के एमओ शैलेश कुमार व बहेड़ा थाने के दारोगा जगन्नाथ झा ने शुक्रबार की सुबह बलनी गांव पहुंचकर डीलर की जनवितरण दुकान में सितंबर के आवंटित चावल व गेहं के उठाव व वितरण की जांच -पड़ताल की। जांच के दौरान गोदाम में 84 बोरा चावल व 56 बोरा गेहूं पाए गए। एमओ बिहारी ने बताया कि सितंबर के लिए उठाव किया गया चावल व गेहूं गोदाम में था। उन्होंने बताया कि डीलर जांच के क्रम में अनुपस्थित था।उनके लड़के के समक्ष भंडारण का भौतिक सत्यापन किया गया ।एमओ ने बताया कि डीलर को पिछले माह की स्टोक व वितरण पंजी लेकर उपस्थित होने को कहा गया है। जांच अभी जारी है। गेहूं लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। मुखिया पंकज कुमार झा सहित ग्रामीणों का कहना था कि डीलर सरकारी खाद्यान्न को कालाबाजार में बेचने जा रहे थे। इस मामले में देर शाम प्रखंड आपूर्ति अधिकारी अरुण बिहारी लाल ने बहेड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें डीलर, महिनाम गांव के ट्रैक्टर चालक रंजीत यादव व इसी गांव के माधव झा को आरोपित बनाया गया है। दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि चालक रंजीत ने पूछने पर बताया कि बलनी गांव के डीलर विश्वंभर झा के यहां से 64 बोरा गेहूं लोड कर महिनाम गांव के माधव झा के यहां ले जा रहा था।।चालक ने बताया कि गेहूं जब ट्रैक्टर पर ले जा रहा था ,तो ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को मुखिया पंकज कुमार झा के आवास परिसर में लगवा दिया।आवेदन में कहा गया है कि उक्त गेहूं कालाबाजारी के लिए ले जा रहा था। दुकान का भौतिक सत्यापन किया गया तो 56 बोरा गेहूं व 84 बोरा चावल व तीन ड्राम केरोसिन पाया गया है।जिसको गवाहों के समक्ष सील कर दिया गया है। थानाध्यक्ष शशिकांत ¨सहा ने बताया कि एमओ अरुण बिहारी लाल के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.