Move to Jagran APP

टीकाकरण के चौथे दिन 633 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका

कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण के चौथे दिन गुरुवार को जिले के दस टीकाकरण केंद्रों पर 633 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। जिले में लक्ष्य के 63 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:53 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:53 AM (IST)
टीकाकरण के चौथे दिन 633 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका
टीकाकरण के चौथे दिन 633 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका

दरभंगा । कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण के चौथे दिन गुरुवार को जिले के दस टीकाकरण केंद्रों पर 633 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। जिले में लक्ष्य के 63 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीकाकरण किया गया। इनमें सबसे अधिक बहादुरपुर पीएचसी पर 100 में 100 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। सबसे कम आरबी मेमोरियल और पारस में लगाया गया। इधर, जिले में एक हजार कर्मियों को आज टीका लगाने का लक्ष्य था। शेष कर्मियों को 23 जनवरी को टीका लगाया जाएगा। लाभार्थियों को कोविड के प्रोटोकॉल के अनुसार टीका लगाया गया। इस दौरान किसी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। जिन लाभार्थियों को पहला टीका लगाया गया है, वैसे लाभार्थियों को दूसरा डोज 28 दिनों पर लगाया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------------------- एक निजी अस्पताल में शून्य पर सिमटा आंकड़ा, पीएचसी पर भी कम आए लोग कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण के चौथे दिन जिले के दस केंद्रों पर कुल स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि टीकाकरण केंद्र डीएमसीएच में 70, पारस हॉस्पिटल में 50, आरबी मेमोरियल हॉस्पिटल में 50, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर में 100, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ी में 46, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाले में 79, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केवटी में 30, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनीगाछी में 59, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहवाड़ा में 79 एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमाननगर में 70 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया।

-------- अगला टीकाकरण 23 को

पांचवे दिन का अगला टीकाकरण 23 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जाएगा। इधर आज चौथे दिन जिन लाभार्थियों का टीकाकरण नहीं हो सका, उनका टीकाकरण अगले टीकाकरण के दिन लगाया जाएगा। बता दें कि अवकाश के दिन रविवार, बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर हफ्ते में चार दिन टीकाकरण अभियान चलेगा।

-------------------------

सिविल सर्जन ने कहा- रखी जा रही हर गतिविधि पर नजर

डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि चौथे दिन किसी भी लाभार्थियों को कोरोना के टीका लगाने के बाद कोई परेशानी नही हुई है। टीका लगाने के दौरान सभी पर कड़ी निगरानी के रखी जाती है। टीका लगाने के दौरान कोविड के प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.