Move to Jagran APP

243 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटियों में बंद

बिहार स्टेट बार कांउसिल के 25 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मंगलवार को मतदान संपन्न हो गई।इसी के साथ 243 अधिवक्ता प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 01:24 AM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 01:24 AM (IST)
243 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटियों में बंद
243 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटियों में बंद

दरभंगा। बिहार स्टेट बार कांउसिल के 25 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मंगलवार को मतदान संपन्न हो गई।इसी के साथ 243 अधिवक्ता प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया।प्रदेश के 151 बूथों पर मतदान हुए। दरभंगा विधि मंडल में तीन मतदान केंद्रों पर 1624 मतदाताओं में से कुल 992 वकीलों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। स्टेट बार कांउसिल के चुनाव प्रभारी ने तीनों बूथों पर पटना से ही मतदान अधिकारी नियुक्त कर भेजा था।दरभंगा बार एसोसिएशन भवन में स्थापित तीनों मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय सुबह 9 बजे से वो¨टग शुरु हुई जो शाम 6 बजे तक चलता रहा। इस चुनाव में अधिवक्ता राजीव रंजन ठाकुर, अंबर इमाम हासमी, चंद्रधर मल्लिक,आलोक कुमार व दुर्गानंद नायक क मेहनत और मतदान के लिए उत्प्रेरित करने के कारण मतदाताओं ने जमकर वो¨टग की।बैलेट पेपर पर एक प्रत्याशी का नाम अंकित नहीं मतदान करने के दौरान सिरियल क्रमांक 154 पर प्रत्याशी का नाम अंकित नहीं देख अधिवक्ता रमनजी चौधरी भौंचक रह गए।उन्होंने बताया कि कुल 243 अभ्यर्थियों में 242 का नाम अंकित था।वहीँ क्रम सं.154 पर किसी का नाम अंकित नहीं था। पूरे दिन बहुप्रतीक्षित स्टेट बार कांउसिल चुनाव को लेकर वकीलों में उत्सवी माहौल छाया रहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.