Move to Jagran APP

संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा : सांसद

दरभंगा। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा है। देश के

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 01:00 AM (IST)
संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा : सांसद
संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा : सांसद

दरभंगा। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा है। देश के प्राचीन संस्कृति का प्रतीक भी है। मोदी सरकार संस्कृत के समुचित विकास हेतु प्रतिबद्ध है। संस्कृत के समुचित विकास हेतु सभी लोगों में इसको लेकर जागरूक होना अति आवश्यक है।

loksabha election banner

वे शुक्रार को हनुमाननगर प्रखंड के पटोरी स्थित राजकुमारी गणेश शर्मा संस्कृत विद्यापीठ के निरीक्षण के बाद संस्थान के प्राचार्य अरविद शर्मा के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

सांसद ने विद्यालय के प्राचार्य को पठन- पाठन का माहौल बनाए रखने के साथ साथ छात्रों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के लिए कई अहम सुझाव दिए। कहा कि विद्यालय के आधारभूत संरचना को बढ़ाने के लिए सभी स्तर पर प्रयास करूंगा। ताकि बाढ़ प्रभावित वाले इस क्षेत्र विद्यार्थियों को शिक्षा के क्रम में कोई असुविधा ना हो। वहीं विद्यालय के शिक्षकों से शिक्षण स्तर को और बढ़ाने के लिए भी आग्रह किया। निरीक्षण के क्रम में सांसद के साथ विद्यापीठ के प्राचार्य सहित भाजपा जिला मंत्री उमेश चौधरी, मीडिया प्रभारी प्रेम कुमार मिश्रा रिकू, मंडल अध्यक्ष रामज्ञा चौधरी आदि मौजूद रहे।

---------------------------

दरभंगा-सीतामढ़ी ट्रांसमिशन लाइन का कार्य अंतिम चरण में

दरभंगा : सांसद गोपालजी ठाकुर ने लहेरियासराय परिसदन में पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कहा कि मिथिला व बिहार की अनुमानित पावर खपत को पूरा करने के लिए दरभंगा- सीतामढ़ी ट्रांसमिशन लाइन की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि पीएमटीएल द्वारा निर्माण किये जा रहे 400 केवी/डीसी दरभंगा- सीतामढ़ी ट्रांसमिशन लाइन का कार्य अंतिम चरण में है। जल्द ही करोड़ों मिथिलावासियों को इसका लाभ मिलेगा। 80 किलोमीटर लंबी इस ट्रांसमिशन लाइन की कुल लागत लगभग 161 करोड़ रुपये है। इससे दरभंगा - सीतामढ़ी सहित उत्तर बिहार के कई जिले लाभान्वित होंगे। केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा उपकेंद्र में सब स्टेशन एक्सटेंशन का भी निर्माण हो रहा है ताकि दरभंगा वासियों को पर्याप्त बिजली मिल सके। बैठक में पावरग्रिड के जीएम प्रणव कुमार, मैनेजर अविनाश कुमार, मुख्य प्रबंधक सीमन्त चौधरी, ट्रांसमिशन लाइन के सर्वेयर श्याम यादव, प्लांनिग मैनेजर सिद्धार्थ शर्मा, जिला आपदा पदाधिकारी सत्यम सहाय आदि मौजूद रहे।----------------------------

दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आवश्यकता

दरभंगा : स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने अपने आवासीय कार्यालय पर जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित के साथ बैठक की। इस दौरान जिले में खेल की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में आपार संभावनाओं को देखते हुए मिथिला के केंद्र दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आवश्यकता है।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत मिथिला क्षेत्र के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया तहत सिथेटिक ट्रैकयुक्त एथलेटिक्स स्टेडियम, फुटबाल स्टेडियम, बहुद्देश्यीय इंडोर हॉल, स्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम, स्विमिग पुल आदि का निर्माण होता है। जिससे स्थानीय स्तर पर खिलाड़ी व युवा लाभान्वित होते हैं।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.