Move to Jagran APP

होल्डिग टैक्स में वृद्धि पर चैंबर की आपत्ति, निगम से निर्णय वापस लेने की मांग

प्रमंडलीय वाणिज्य एवं उद्योग परिषद ने नगर की ओर से की गई टैक्स वृद्धि पर आपत्ति जताई है। इसको लेकर एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार चैंबर के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका के नेतृत्व में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 01:00 AM (IST)
होल्डिग टैक्स में वृद्धि पर चैंबर की आपत्ति, निगम से निर्णय वापस लेने की मांग
होल्डिग टैक्स में वृद्धि पर चैंबर की आपत्ति, निगम से निर्णय वापस लेने की मांग

दरभंगा । प्रमंडलीय वाणिज्य एवं उद्योग परिषद ने नगर की ओर से की गई टैक्स वृद्धि पर आपत्ति जताई है। इसको लेकर एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार चैंबर के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका के नेतृत्व में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा से मुलाकात की। इस दौरान चैंबर के सदस्यों ने नगर आयुक्त का ध्यान शहरी क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों की ओर आकृष्ट कराया। सदस्यों का कहना था कि कचरा कर की गणना अप्रैल 2020 की जगह जनवरी 2021 से की जाए। सदस्यों ने होल्डिग टैक्स में 15 फीसद वद्धि पर भी आपत्ति उठाई। कहा- कोरोना की मार झेल चुके व्यापारी एवं शहरी क्षेत्र के लोगों पर इस तरह बोझ ना डाला जाए। बैठक में चैंबर के पूर्व प्रधान सचिव अजय कुमार पोद्दार ने राजेंद्र भवन की व्यवस्था की खुशी जताई। साथ ही नगर आयुक्त को राजेंद्र भवन से होने वाली जलनिकासी के कारण लगने वाले कीचड़ की समस्या का निदान दिलाने की अपील की। सुभाष चौक से राजेंद्र भवन के रास्ते में स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग चैंबर के सचिव अभिषेक चौधरी ने की।

loksabha election banner

प्रधान सचिव सुशील जैन ने जाम की समस्या को लेकर नगर आयुक्त महोदय का ध्यान आकृष्ट किया। कोषाध्यक्ष मुकेश खेतान ने दरभंगा टावर पर ठेला लगाने से हो रही जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने की मांग की। राजेश पूर्वे ने खुले आम बूचरखाने पर प्रतिबंध लगाने को कहा। आशीष सर्राफ ने शहर की हृदय स्थली नगर भवन के निकट गीला कचड़ा से कंपोस्ट बनाने की व्यवस्था को कही अन्य जगह पर स्थानांतरित करने को कहा। इसपर नगर आयुक्त ने कहा कि अवशिष्ट कचरा पर लगाए गए कर को नियम के अनुरूप बदला जाएगा। नगर भवन में पानी की निकासी का जल्द प्रबंध किया जाएगा। टावर पर जाम को हटाने के लिए पुलिस से मदद ली जाएगी।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.