Move to Jagran APP

खुदरा दुकानों में सामान नहीं, राशन की किल्लत

लॉकडाउन की घोषणा के बाद खुदरा दुकानों में सामानों का स्टॉक समाप्त होने लगा है। वजह यह कि वाहन नहीं चलने से जिले में राशन व खाद्य सामग्री की सप्लाई बाधित हो रही है। ऐसे में राशन और अन्य खाद्य सामग्रियों की किल्लत धीरे-धीरे गहराने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 12:16 AM (IST)
खुदरा दुकानों में सामान नहीं, राशन की किल्लत
खुदरा दुकानों में सामान नहीं, राशन की किल्लत

दरभंगा । लॉकडाउन की घोषणा के बाद खुदरा दुकानों में सामानों का स्टॉक समाप्त होने लगा है। वजह, यह कि वाहन नहीं चलने से जिले में राशन व खाद्य सामग्री की सप्लाई बाधित हो रही है। ऐसे में राशन और अन्य खाद्य सामग्रियों की किल्लत धीरे-धीरे गहराने लगी है। इसका असर सबसे ज्यादा खुदरा दुकानदारों पर पड़ा है। दुकानदारों के स्टॉक में सामान बचा ही नहीं है। उपर से नियमित होनेवाली सप्लाई भी बंद है। इस कारण खुदरा दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है। सामान नहीं रहने के कारण दुकानों से ग्राहक वापस लौट रहे हैं। शहर के मिर्जापुर स्थित नीलम राशन दुकान के दुकानदार मनीष अग्रवाल ने कहा कि खुदरा दुकानदारों के सामने बड़ा ही विकट स्थिति है। लॉकडाउन के कारण हम सामान का स्टॉक नहीं कर पाए। अब हमारे पास स्टॉक कम हो गया है। नियमित ग्राहकों को सामान नहीं दे पा रहे। उनको 10 की जगह पांच किलो सामान देकर काम चला रहे हैं। अन्य ग्राहकों को मजबूरी में सीधा मना करना पड़ रहा है। वहीं, लहेरियासराय स्थित प्रिस दुकान के मालिक मोहन यादव ने कहा कि थोक से हमलोगों तक सही से माल पहुंच ही नहीं रहा है, जो माल पहुंच भी रहा है उसकी कीमत इतनी ज्यादा हो गई है कि जो आम लोगों के लिए लेना मुश्किल है। जो नियमित ग्राहक है, उसको तोड़ तो नहीं सकते हैं। इसका एक बड़ा कारण खाद्य सामग्रियों की आपूर्ति का नहीं होना भी है।

loksabha election banner

----------------

जिला प्रशासन ने चुनिदा गाड़ियों को ही जारी किया पास :

दरभंगा बाजार समिति के अध्यक्ष विजय गामी ने कहा कि सामान की आपूर्ति सही तरीके से नहीं हो पा रही है। इस कारण खुदरा दुकानदारों को कम ही सामान दे पा रहे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार है। जिला प्रशासन ने चुनिदा लोगों और गाड़ियों के लिए ही पास जारी किया है। बाहर से आने वाले माल को उतरवाकर दूसरी जगह भिजवाने में कम से कम छह लोगों की जरूरत होती है। इसके अलावा जिस गाड़ी से दुकानदारों को माल भेजा जाना है, उसके लिए भी पास मुहैया नहीं कराया गया है। लिहाजा माल मंडियों में उतर नहीं पा रहा है। इसकी वजह से छोटे दुकानदारों को उनकी डिमांड के अनुसार सप्लाई नहीं हो पा रही है। दुकानदारों का कहना है कि यही हालात रहे तो राशन का संकट होना तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.