Move to Jagran APP

शहर में आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा है कि लॉकडाउन में तत्काल नगर के व्यक्तियों के लिए आवश्यक वस्तुओं और अनिवार्य सेवाओं की होम डिलीवरी की सुविधा देने की कोशिश की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 06:07 AM (IST)
शहर में आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी
शहर में आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा है कि लॉकडाउन में तत्काल नगर के व्यक्तियों के लिए आवश्यक वस्तुओं और अनिवार्य सेवाओं की होम डिलीवरी की सुविधा देने की कोशिश की जा रही है। गुरुवार को जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नगर के वार्ड पार्षदों, थोक और खुदरा डीलरों की बैठक हुई। मौके पर डीएम ने उन्हें लॉकडाउन अवधि में नगरवासियों को खाद्यान्न, तेल, चीनी, दूध, फल, सब्जी आदि रोजमर्रा की चीजों की होम डिलीवरी सेवा शुरू करने को कहा। डीएम के आग्रह पर व्यापारियों ने सहर्ष सहमति देते हुए दो-तीन दिन के अंदर ही नगर में होम डिलीवरी सेवा शुरू करने की बात कहीं। बैठक में उपस्थित नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने बताया कि नगर के 4-5 वार्डो पर एक एक थोक और खुदरा विक्रेता को टैग कर दिया जाएगा। ताकि, सामग्रियों की डिलीवरी एवं उनके अनुश्रवण में आसानी हो। यह व्यवस्था के लागू होने के बाद लोग फोन करके आवश्यक वस्तुओं का ऑर्डर दे सकते है। इसके बाद उन्हें सामानों की डिलेवरी दे दी जाएगी। इसके साथ ही सब्जी एवं फल विक्रेता को भी वार्डो में घूम-घूमकर ठेला पर फल, सब्जी आदि की बिक्री करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। बैठक में उपस्थित वार्ड पार्षद नीरज ने बताया कि जल्द ही नगर निगम क्षेत्र मे आवश्यक वस्तुओं, फल, साग, सब्जी आदि की होम डिलीवरी सेवा शुरू करने की कोशिश की जाएगी। डीएम ने पार्षदों और विक्रेताओं को लॉकडाउन अवधि में सोशल डिस्टेंसिग के नियम का पालन करते हुए आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सेवा चालू करने को कहा है। बताया गया कि रोटरी क्लब के द्वारा गरीब बेसहारा लोगों को खाना खिलाने की व्यवस्था की जा रही है। बैठक में सदर डीसीएलआर पुष्पेश कुमार एवं कई वार्ड पार्षद, थोक और खुदरा विक्रेता मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.