Move to Jagran APP

तीन एकड़ में बनेगा बिरौल अनुमंडल भवन : मंत्री

दरभंगा। बिहार सरकार के खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चयनित लाभुकों के बीच राशन कार्ड वितरित किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 12:28 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 12:28 AM (IST)
तीन एकड़ में बनेगा बिरौल अनुमंडल भवन : मंत्री
तीन एकड़ में बनेगा बिरौल अनुमंडल भवन : मंत्री

दरभंगा। बिहार सरकार के खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चयनित लाभुकों के बीच राशन कार्ड वितरित किया। मंत्री सहनी ने कहा कि अनुमंडल बने 26 वर्ष हो गए। लेकिन, इसका अपना भवन नहीं है। अब इसका अपना भवन होगा। साथ ही कहा कि जो कहते हैं कि विकास इस क्षेत्र में नहीं हुआ है, वे अपने गिरेबां में झांक के देखें कि इतने दिनों तक विकास क्यों नहीं हुआ। कहा कि 3 एकड़ में करोड़ों की लागत से अनुमंडल भवन का निर्माण किया जाएगा। इसकी स्वीकृति कैबिनेट से मिल चुकी है। 17 करोड़ की लागत से बिरौल सीएचसी परिसर में 50 बेड का अनुमंडल अस्पताल, गौड़ाबौराम प्रखंड क्षेत्र के बगरासी पंचायत में पांच करोड़ की लागत से 30 बेड के अस्पताल का निर्माण, 69 करोड़ की लागत से सिसौनी से शंकर रोहार तक सड़क का निर्माण, सुपौल बस स्टैंड बौराम तक सड़क का निर्माण होना है। किरतपुर प्रखंड के तरवारा में 18 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कार्य बहुत जल्द शुरू हो जाएगा। साढ़े चार वर्ष में डेढ़ सौ सड़कों का निर्माण कराने का कार्य किया। नाबार्ड योजना से कई सड़क का डीपीआर कराया गया है। आइआइटी भवन का परसरमा में निर्माण कार्य शुरू है। गौड़ाबौराम प्रखंड मुख्यालय का बिरौल में और किरतपुर का घनश्यामपुर में संचालन हो रहा है। अब ये मुख्यालय अपने प्रखंडों में ही होंगे। इसके लिए सरकार से मंजूरी दिलाने का काम किया। रजिस्ट्री ऑफिस का जीणोद्धार कार्य बिरौल में शुरू हो गया है। बचे छह माह में और भी कई विकास कार्य हमें करने हैं। कोई डीलर अब नहीं कर सकता गड़बड़ी

loksabha election banner

राशन कार्ड लेने आए लाभुकों से कहा कि अब कोई डीलर गड़बड़ी नहीं कर सकता है। इसके लिए सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की दुकान पर पॉश मशीन लगाई गई है। मंत्री ने बिरौल व गौड़ाबौराम प्रखंडों के ढाई सौ चयनित लाभुकों के बीच राशनकार्ड वितरण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीओ ब्रज किशोर लाल ने किया। डीलर संघ के अध्यक्ष फूल झा ने मंत्री को पाग-चादर से सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.