Move to Jagran APP

मुहर्रम में सादे लिबास में तैनात रहेगी पुलिस : आइजी

मुहर्रम को लेकर मिथिला रेंज के आइजी पंकज दाराद ने सभी एसपी को जुलूस के दौरान सादे लिवास में पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 06:39 AM (IST)
मुहर्रम में सादे लिबास में तैनात रहेगी पुलिस : आइजी
मुहर्रम में सादे लिबास में तैनात रहेगी पुलिस : आइजी

दरभंगा। मुहर्रम को लेकर मिथिला रेंज के आइजी पंकज दाराद ने सभी एसपी को जुलूस के दौरान सादे लिवास में पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश दिया है। हर गतिविधियों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है। कहा कि पुलिस फोर्स की कोई कमी नहीं है। लिहाजा, मुहर्रम के दौरान पूरी चौकसी बरतें। यदि कोई सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करें। असामाजिक तत्वों में कानून का भय हो इस तरह की पुलिसिग करने की बात उन्होंने कहीं। हुड़दंगियों को गिरफ्तार ही नहीं बल्कि, त्वरित कार्रवाई कर सजा दिलाने का निर्देश दिया। कहा कि ऐसी तैयारी करें, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के मंसूबा पर पानी फिर जाए। दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर एसपी को उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है कि तैयारी में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी जगहों पर सीसीटीवी लगाने और जगह-जगह पर जुलूस की वीडियोग्राफी कराने को कहा। उन्होंने साप्ताहिक उपलब्धि पर चर्चा करते हुए कहा कि तीनों जिलों में 26 मुख्य आरोपितों सहित 561 वारंटियों एवं प्राथमिकी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें दरभंगा में 6 मुख्य आरोपितों सहित 293, मधुबनी में 8 मुख्य आरोपितों सहित 128 और समस्तीपुर में 12 मुख्य आरोपितों सहित 140 वारंटियों सहित प्राथमिकी आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही मधुबनी में एक और समस्तीपुर जिले में दो आग्नेयास्त्र सहित 8 कारतूस बरामद किए गए है। वहीं, 131 वाहनों को जब्त कर 3 लाख 64 हजार रुपये जुर्माना की राशि वसूली गई है। वहीं, 15 हजार 458 लीटर शराब की बरामदगी की गई। वाहन चेकिग में दरभंगा और शराब बरामदगी में समस्तीपुर अव्वल रहा।

prime article banner

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.