Move to Jagran APP

बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी

बिहार के दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर उस समय अफरातफरी मच गई जब बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में आग लग गई। खबर मिलते ही रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 08:20 AM (IST)
बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी
बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी
दरभंगा [जेएनएन]। बिहार के दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर देर रात बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में आग लगने से अफरातफरी मच गई। खबर मिलते ही रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया। आग की लपटें देखकर हर कोई स्‍तब्‍ध था। गनीमत थी कि ट्रेन में कोई नहीं था, क्‍योंकि ट्रेन गुरुवार की सुबह खुलनेवाली थी। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान बुधवार की देर शाम बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 12565 में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति हो गई। ट्रेन के स्लीपर कोच डब्लयूजीसीएन 05210/सी धू-धूकर राख हो गई।
आग पर काबू पाने के लिए पहले सीज फायर का उपयोग किया गया, लेकिन लपटें कम नहीं हुईं। इसके बाद दरभंगा फायर बिग्रेड की तीन टीमों ने लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक कोच जलकर पूरी तरह राख हो चुकी थी। रेलकर्मियों ने आग लगी कोच के दोनों तरफ की बोगियों को काटकर अलग कर दिया गया, नहीं तो पूरी ट्रेन आग की चपेट में आ जाती।
सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, माल अधीक्षक तनवीर आलम, सहायक अभियंता दिलीप कुमार आदि मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करने में जुट गए। कंट्रोल को घटना से सूचना दी गई। समस्तीपुर रेल मंडल से एडीआरएम सहित कई अधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंचे। घटना की जांच कर दोषी रेलकर्मियों पर कार्रवाई करने की बात की बात भी कही गई है।
इस बाबात स्टेशन अधीक्षक सिंह ने बताया कि यात्रियों को कोई क्षति नहीं हुई, न ही रेल परिचालन पर कोई असर पड़ा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.