Move to Jagran APP

नए इलाकों में फैला बाढ़ का पानी, पांच हजार की आबादी का संपर्क भंग

कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड क्षेत्र के कमला-बलान पश्चिमी तटबंध के गर्भ में बसे इटहर उसड़ी तिलकेश्वर उजुआ पंचायत जहां बाढ़ का दंश झेल रहे है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 12:46 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 06:32 AM (IST)
नए इलाकों में फैला बाढ़ का पानी, पांच हजार की आबादी का संपर्क भंग
नए इलाकों में फैला बाढ़ का पानी, पांच हजार की आबादी का संपर्क भंग

दरभंगा। कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड क्षेत्र के कमला-बलान पश्चिमी तटबंध के गर्भ में बसे इटहर, उसड़ी, तिलकेश्वर, उजुआ पंचायत जहां बाढ़ का दंश झेल रहे है। वहीं सोमवार को तटबंध के पश्चिमी हिस्से में बसे प्रखंड मुख्यालय एवं स्थानीय बाजार के आसपास खेत खलिहान एवं चौर में बलान नदी का पानी प्रवेश कर गया है। इससे कुशेश्वरस्थान उत्तरी पंचायत का बहेड़ा एवं मखनाही गांव का आवागमन ठप हो गया। दोनों गांव की लगभग पांच हजार की आबादी का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूट गया है। तटबंध के पश्चिमी हिस्से में नाव उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। वहीं तटबंध के गर्भ में बसे चौकिया गांव में नाव पर क्षमता से अधिक लोगों को बैठाने को लेकर सीओ ने नाविकों को फटकार लगाई और लोगों से अपील की कि ज्यादा लोग नाव पर नहीं बैठे। नाव पर क्षमता से अधिक लोगों को बैठाने को लेकर सीओ ओमप्रकाश गुप्ता ने नाविकों को सख्त निर्देश दिया है कि कोई भी नाविक क्षमता से अधिक लोगों को नाव पर नहीं बैठाए। यदि कोई भी नाविक ऐसा करता है तो उनपर सख्त कानूनी कार्यवाही करते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। सबसे ज्यादा प्रभावित तटबंध के पूर्वी हिस्से में बसे इटहर पंचायत के चौकिया, लक्ष्मीनियां, विशुनिया, जिमराहा एवं भिडुआ पंचायत के श्रीपुर गोबराही गांव के लोगों के तटबंध पर बसेरा लिया हुआ है। जिसके लिए सरकारी स्तर से पूर्वी एवं पश्चिमी तटबंध पर बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए खाने का प्रबंध किया गया है।

prime article banner

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.