Move to Jagran APP

हल्की बारिश के बाद कई मोहल्लों में जलजमाव

जलजमाव गंदगी व पेयजल संकट शहरी क्षेत्र के निवासियों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। बारिश के बाद तो स्थिति बद से बदतर हो जाती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:35 AM (IST)
हल्की बारिश के बाद कई मोहल्लों में जलजमाव
हल्की बारिश के बाद कई मोहल्लों में जलजमाव

दरभंगा। जलजमाव, गंदगी व पेयजल संकट शहरी क्षेत्र के निवासियों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। बारिश के बाद तो स्थिति बद से बदतर हो जाती है। रविवार को हल्की बारिश के बाद शहर के कई मोहल्लों की सड़कों पर जलजमाव हो गया। लोगों को अपने घर से निकलने में काफी परेशानी हुई। इसके साथ ही नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। जलनिकासी की व्यवस्था के बिना सामान्य दिनों में जलजमाव का दंश झेलने वाले साहसुपन, उर्दू, कटरहिया, फैजुल्लाह खां, रहम खां, बलभद्रपुर, एनपी मिश्रा चौक, नवटोलिया, न्यू बलभद्रपुर, बंगाली टोला, खाजासराय, अभंडा आदि मोहल्ले के निवासियों की बारिश के साथ ही परेशानी बढ़ गई। यह हाल तब है जब हल्की बारिश हुई है। तेज बारिश के विषय में तो सोचकर ही शहरी क्षेत्र के निवासियों की बेचैनी बढ़ जाती है। जलजमाव की समस्या से परेशान मोहल्लेवासियों का कहना है कि वह लोग तो वर्षो से जलजमाव की समस्या से परेशान हैं। अभी से यह हाल है। आगे क्या होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। जलनिकासी की योजनाओं को लेकर निगम प्रशासन पूरी तरह लापरवाह है। कुछ नालों की सफाई कर महज कागज पर खानापूरी की जाती है। कल से सफाई कर्मियों की हड़ताल, बदतर होगी स्थिति :

loksabha election banner

शहर के कई मोहल्लों में जलजमाव है। मानसून दस्तक दे रहा है। वहीं 9 जुलाई से नगर निगम के सभी सफाई कर्मी आउटसोर्सिंग पर बहाली किए जाने के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में झमाझम बारिश के बाद शहर का क्या हाल होगा इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। सफाई व्यवस्था पूरी तरह ठप हो जाएगी। जलजमाव के बीच सड़क पर ही कचरा पसर जाएगा। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो सकता है। समस्या न हो इस दिशा में सरकार व निगम को वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी। नगर निगम कर्मचारी संघ के महासचिव मोख्तार अहमद खां ने बताया कि सफाई कर्मियों की बहाली आउटसोर्सिंग पर किए जाने के विरोध में 8 जुलाई को जुलूस निकाला जाएगा। वहीं 9 जुलाई से सभी कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.