Move to Jagran APP

कड़ी चौकसी के बीच हुई बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, 11354 परीक्षार्थी हुए उपस्थित

दरभंगा। जिले के 36 केंद्रों पर मंगलवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 12:09 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:11 AM (IST)
कड़ी चौकसी के बीच हुई बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, 11354 परीक्षार्थी हुए उपस्थित
कड़ी चौकसी के बीच हुई बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, 11354 परीक्षार्थी हुए उपस्थित

दरभंगा। जिले के 36 केंद्रों पर मंगलवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। जिले में कुल 14189 परीक्षार्थियों में से 11354 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि 2835 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सुबह नौ बजे से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की लंबी लाइन दिखने लगी। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई थी। परीक्षार्थियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की इजाजत थी। सुबह 11 बजे से 2 बजे तक परीक्षा ली गई। परीक्षा में किसी भी केंद्र से कदाचार की बात सामने नहीं आई है। परीक्षा के दौरान विधि-व्यवस्था को ले सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की थी। इसके तहत परीक्षा अवधि में संबंधित सभी परीक्षा केंद्रों के 500 गज की परिधि में शांति भंग करने के उद्देश्य से पांच या उससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित नहीं होने दिया गया।

loksabha election banner

---------- परीक्षार्थियों ने कहा : पहले बना मन में डर, अब साफ हुई स्थिति

कोरोना काल के बीच पहली बार घर से निकल कर बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में ऑफलाइन शामिल हुई हूं। परीक्षा में शामिल होने को ले पहले से ही डरा बना हुआ था। लेकिन भविष्य को देखते हुए परीक्षा देना जरूर लगा। परीक्षा के दौरान सैनिटाइजर और मास्क बहुत उपयोगी साबित हुआ। साथ ही पूर्व की तैयारी के कारण परीक्षा बेहतर गई।

सुमन कुमारी, परीक्षार्थी।

--------------

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 120 प्रश्न पूछे गए थे। सभी प्रश्नों को हल किया हूं। शैक्षणिक क्षेत्र संबंधित प्रश्न सबसे अधिक पूछे गए थे। इन प्रश्नों की तैयारी पूर्व से कर रखी थी। इसी लिए परीक्षा में प्रश्न पत्र मिलते ही तीन घंटे की परीक्षा में समय से पूर्व उत्तर प्रस्तुत कर बैठ गई थी।

जागृति प्रियदर्शी, परीक्षार्थी।

----------------

सड़क जाम के कारण पूरे दिन परेशान रहे शहरवासी

शहर में एकाएक 11 हजार से अधिक परीक्षार्थी पहुंचने से जाम की समस्या से पूरे दिन लोग परेशान दिखे। बता दें कि शहर में बीएड प्रवेश परीक्षा को ले 36 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों के बाहर सुबह नौ बजे से तीन बजे तक जाम की स्थिति देखने को मिली। लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.