बक्सर : मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल कर इस बार बच्चों ने मान बढ़ाया है। छात्र-छात्राओं ने ग्रामीण इलाकों में भी परचम लहराया है और परीक्षा में बेहतर अंक हासिल किया है। इससे छात्र-छात्राओं, उनके परिजनों और शिक्षकों में खुशी की लहर व्याप्त है।

शहर के राज कोचिग के निदेशक राजेश कुमार चौबे ने बताया कि उनके संस्थान से पढ़कर कन्हैया कुमार ने जिले में थर्ड टॉपर होने का गौरव तो प्राप्त किया ही है, अधिकतर बच्चों ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की है। इनमें श्वेता श्रीवास्तव, स्मृति आर्या और ओम प्रकाश कुमार के नाम उल्लेखनीय हैं. तियरा उच्च विद्यालय के हेडमास्टर ब्रजेश कुमार ने बताया कि उनके विद्यालय से 665 विद्यार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी। जिसमें 165 प्रथम श्रेणी से 180 द्वितीय श्रेणी से तथा 60 बच्चों ने तृतीय श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया कि ज्ञान गरिमा कोचिग में पढ़ने वाले छात्रों ने भी शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल की है। इनमें शिवमंगल कुमार एवं विद्यासागर को छोड़ दें तो रितेश कुमार, हिमांशु कुमार, अमिषा कुमारी, रूबाना खातून, नीलम कुमारी, रोशनी कुमारी, सपना कुमारी आदि ने बेहतर अंक हासिल किया है। वहीं, सदर प्रखंड के नदांव स्थित आदर्श कोचिग सेंटर के सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि नमिता कुमारी, रीतू कुमारी, प्रियांशु कुमारी, विमल सिंह, अनिष्का कुमारी, हिमांशु कुमार, निखिल कुमारी, प्रियांशु राज, विवेक चौहान, हर्षिता सिंह आदि ने बेहतर परिणाम हासिल किया है।

गांव के छात्रों ने किया अच्छा प्रदर्शन

राजपुर(बक्सर) : प्रखंड के क्षेत्रीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया हैं। तियरा उच्च विद्यालय ने तो नाम रोशन किया ही है इसके अलावा खीरी उच्च विद्यालय के छात्र अनिष आलम, चन्दन कुमार, गुप्ता पाल ने सक्सेस टियूटोरियल कोचिग सेंटर खीरी के निदेशक वसीम अंसारी की देखरेख में बेहतर अंक लाया है। वहीं, मंगरॉव उच्च विद्यालय के छात्र राकेश कुमार 91 प्रतिशत, शिवानी कुमारी 81 प्रतिशत, अभिषेक ठाकुर 81 प्रतिशत, इरफान अंसारी 81 प्रतिशत, असलम हवारी सहित अन्य छात्रों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हैं। इन सभी की सफलता पर ग्रामीणों ने भी काफी खुशी का इजहार किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस