Move to Jagran APP

दोबारा कर्मनाश उफनाई, जलमग्न हुए गांव

पिछले बुधवार को कर्मनाशा नदी का जलस्तर बढ़ने से जहां सैकड़ों एकड़ खेतों में लगी फसल डूब गई थी। वहीं, बनारपुर के दर्जनों घरों में पानी समा गया था। लेकिन, शनिवार को पानी घटने से लोगों ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 06:17 PM (IST)
दोबारा कर्मनाश उफनाई, जलमग्न हुए गांव
दोबारा कर्मनाश उफनाई, जलमग्न हुए गांव

बक्सर । पिछले बुधवार को कर्मनाशा नदी का जलस्तर बढ़ने से जहां सैकड़ों एकड़ खेतों में लगी फसल डूब गई थी। वहीं, बनारपुर के दर्जनों घरों में पानी समा गया था। लेकिन, शनिवार को पानी घटने से लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन, मंगलवार से दुबारा कर्मनाशा उफना गई है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस बार पानी बढ़ने की ऱफ्तार तेज है। जलस्तर बढ़ने से बनारपुर में दर्जनों घरों में पानी समाने से उन घरों में रहनेवाले लोग बेघर हो गए हैं। वहीं, सिकरौल गांव पूरी तरह पानी से घिर चुका है। गांव के बाहर पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है।

loksabha election banner

एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार कर्मनाशा में आई बाढ़ से नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कर्मनाशा के निचले क्षेत्र पूरी तरह बाढ़ के आगोश में समा गए। बनारपुर गांव के मल्लाह टोली के दर्जनों घरों में पानी भर गया है। इसके बगल के गांव सिकरौल में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है। बाढ़ के पानी से गांव का पूरा क्षेत्र जलमग्न होने से गांव पूरी तरह घिर गया है। वहीं, सैकड़ों एकड़ भूमि पर लगी फसलें भी पूरी तरह डूब गई है। बाढ़ के चलते गांव का संपर्क मार्ग पानी से डूबने से गांव मुख्य पथ से कट गया है। बावजूद, गांव के लोग पानी में घुस उसी रास्ते से आवागमन कर रहे हैं। जिससे कई प्रकार का खतरा बना हुआ है। गांव के बाहर जलमग्न होने से खेतों में लगी धान की फसल तथा पशुचारा डूब गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.