Move to Jagran APP

पोस्टमार्टम कराने के लिए नजराना मांगने का विडियो वायरल

बक्सर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए र

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 10:08 PM (IST)
पोस्टमार्टम कराने के लिए नजराना मांगने का विडियो वायरल
पोस्टमार्टम कराने के लिए नजराना मांगने का विडियो वायरल

बक्सर : रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए रेल प्रशासन के द्वारा पांच ह•ार रुपये की राशि का निर्धारण किया गया है। बावजूद, इसके कुछ ऐसे सौदागर है जो लाश का सौदा करने से भी बाज नहीं आते और ऐसे कारनामे कर देते हैं, जो मानवता को भी शर्मसार कर दे। ऐसा ही एक मामला स्थानीय पोस्टमार्टम हाउस में सामने आया, जहां पीड़ित परिवार से पोस्टमार्टम के नाम पर नजराना मांगा गया। पूरी बातचीत का विडियोयो वायरल होते ही रेल पुलिस में हड़कंप मच गया और मामले की जांच शुरू हो गई।

loksabha election banner

बताया जाता है कि ट्रेन की चपेट में आकर मृत्यु के शिकार हुए छोटका नुआंव पंचायत के गोप नुआंव निवासी शंकर कानू का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था। मौके पर जीआरपी के द्वारा भेजे गए सफाई कर्मी ने शव को बंधक बना लिया और यह कहा कि जब तक स्वजन उन्हें तीन ह•ार रुपये नहीं देंगे, तब तक वह शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देगा। काफी आरजू मिन्नत करने के बाद भी जब उक्त सफाई कर्मी नहीं माना, तब मृतक के परिजनों ने किसी तरह एक ह•ार रुपये की राशि का भुगतान किया और शव का पोस्टमार्टम कराया। हालांकि, इस बीच मौके पर मौजूद एक युवक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए जब मीडिया कर्मी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे, तो वहां मौजूद पोस्टमार्टम कर्मी शंकर ने बताया कि जो व्यक्ति पैसे मांग रहा था, वह जीआरपी के द्वारा भेजा गया सफाई कर्मी था। वही शव को लेकर आया था। उधर, मामले में जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद से बात करने पर उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए पांच ह•ार रुपये का खर्च रेलवे के द्वारा किया जाता है। इसके बावजूद यदि कोई पैसे की मांग करता है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मामले की जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.