Move to Jagran APP

तीन लाख में दी गई खूंटी यादव की हत्या की सुपारी

खूंटी यादव की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 06:15 PM (IST)
तीन लाख में दी गई खूंटी यादव की हत्या की सुपारी
तीन लाख में दी गई खूंटी यादव की हत्या की सुपारी

हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

loksabha election banner

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीम होगी पुरस्कृत जागरण संवाददाता, बक्सर : बसपा नेता खूंटी यादव की सरेशाम की गई हत्या मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। यह पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। सोमवार को इसका खुलासा करते पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि खूंटी यादव की हत्या की सुपारी तीन लाख में दी गई थी। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर में 6 बीघा जमीन के लिए की गई हत्या में चितरंजन ¨सह, कंचन कुमार, सरोज कुमार, अजय कुमार, जगमोहन ¨सह समेत रामइश्वर ¨सह को नामजद किया गया था। पुलिस की लगातार बढ़ती दबिश के चलते पहले ही इनलोगों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। इस बीच पुलिस की एसआइटी टीम मामले की लगातार तफ्तीश में लगी थी। इसी क्रम में पता चला कि हत्या की यह डील नामजदों ने इटाढ़ी थाना के बगही निवासी प्राइवेट शिक्षक दिनेश राय के साथ तीन लाख रूपये में की थी। दिनेश राय के इशारे पर बगही निवासी उत्तम कुमार राम उर्फ साधू राम और इटाढ़ी थाना के ही ओराप निवासी जयशंकर ¨सह ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया था।

सुबह से चक्कर लगा रहे थे सुपारी किलर

एसपी ने बताया कि हत्या की साजिश रचे जाने के बाद सुपारी किलर सुबह से ही चक्कर लगा रहे थे। आखिरकार इटाढ़ी गुमटी पर रात नौ बजे के करीब उन्हें मौका मिल गया। गुमटी बंद रहने के कारण खूंटी यादव की हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीनों आरोपितों को उनके घर से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के क्रम में अपराधियों के घर से दो बंदूक, एक रायफल, दो कट्टा, एक रिवाल्वर तथा एक देशी पिस्टल के साथ ही 15 कारतूस बरामद किए गए हैं। एसपी ने बताया उत्तम कुमार का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है और उसके विरूद्ध इटाढ़ी थाना में आ‌र्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं। अन्य थानों में दर्ज मामलों की तलाश की जा रही है। साथ ही गिरफ्तार अन्य अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। डीएसपी सतीश कुमार के नेतृत्व में संचालित अभियान में मुफ्फसिल थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, इटाढ़ी थानाध्यक्ष विवेक राज, धनसोई थानाध्यक्ष अशोक कुमार के अलावा अवर निरीक्षक सरोज कुमार ¨सह, रविशंकर, राजू कुमार, डीआइयू के आलोक कुमार तथा सुदामा ¨सह तथा सिपाही शशि कुमार, अर¨वद कुमार, मनीष कुमार और संतोष कुमार शामिल थे। एसपी ने बताया निश्चय ही पुलिस की यह बड़ी सफलता है। जिसके लिए टीम में शामिल सभी सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.