बक्सर : जिले के तीन और कोरोना विजेताओं को बीमारी से मुक्ति मिल गई है। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि, 40 और कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना विजेता बनने की कतार में हैं। उधर, ट्रू-नेट से हो रही जांच में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना प्राप्त हुई है। हालांकि, बताया जाता है कि उसको अभी कंफर्म नहीं माना जाएगा। सिविल सर्जन डॉ.जितेन्‌र्द्र नाथ ने बताया कि उसकी दोबारा जांच कराई जाएगी। उसमें भी अगर पॉजिटिव आता है और उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तब उसको कंफर्म करने के लिए उसका स्वॉब पटना भेजा जाएगा। सीएस ने बताया कि फिलहाल, उसका एनालिसिस चल रहा है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि नया भोजपुर के 56 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक हो जाने के उपरांत जिन तीन प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनकी दो बार की रिपोर्ट निगेटिव आने और उनकी एक्स-रे जांच आदि हो जाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। इस तरह अब तक जिले के ठीक होने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 59 पहुंच गई है। अधिकारी ने बताया कि इसी तरह 40 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनकी भी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने और एक्स-रे हो जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। बहरहाल, जिले में कोरोना के 55 एक्टिव मामले रह गए हैं। डीपीआरओ ने बताया कि अब तक जिले से 1672 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इनमें 1601 की रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें 1487 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 114 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 59 ठीक हो चुके हैं और 71 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

कोरोना मीटर -

जिले से अब तक जांच के लिए भेजे गए सैंपल की संख्या - 1672

जांच के बाद अब तक मिली रिपोर्ट की संख्या - 1601 जांच में निगेटिव आई रिपोर्ट की संख्या - 1487 जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या - 114

कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामले - 55

अब तक ठीक हो चुके कोरोना पॉजिटिव की संख्या - 59

अब तक भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी - 71

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस