Move to Jagran APP

यूपी से आ रही थी बिना नंबर की गाड़ी, अंदर बने तहखाने को खोला तो हैरान रह गई पुलिस

शराब की तस्‍करी के लिए तस्‍कर एक से बढ़कर एक दिमाग लगा रहा है। ऐसा ही मामला बिहार के बक्‍सर में सामने आया है। जानें क्‍या है पूरा मामला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 07:24 PM (IST)
यूपी से आ रही थी बिना नंबर की गाड़ी, अंदर बने तहखाने को खोला तो हैरान रह गई पुलिस
यूपी से आ रही थी बिना नंबर की गाड़ी, अंदर बने तहखाने को खोला तो हैरान रह गई पुलिस

बक्सर, जेएनएन। शराब की तस्‍करी के लिए तस्‍कर एक से बढ़कर एक दिमाग लगा रहा है। ऐसा ही मामला बिहार के बक्‍सर में सामने आया है। बक्‍सर में यात्री वाहन के अंदर ही तहखाना बना दिया था और उसमें शराब की खेप ढोयी जा रही थी। पुलिस को जानकारी मिली तो उसके कान खड़े हो गए। गंगा पुल स्थित उत्पाद विभाग के चेकपोस्ट पर नगर थाने की पुलिस ने घेराबंदी की तो यात्री वाहन की पोल खुल गई। गाड़ी यूपी की है, जो बिना नंबर की है। 

loksabha election banner

यह पहला मौका है

यह पहला मौका है जब किसी वाहन की छत पर बने त‍हखाने में शराब छिपाकर उसकी तस्‍करी की जा रही थी। पुलिस के अनुसार छानबीन में जानकारी मिली कि मैजिक वाहन के अंदर छज्‍जे में तहखाना बना दिया गया था और उसमें शराब की बाेतलें रखी थीं। जांच में पुलिस को भारी मात्रा में शराब मिली है। मौके से वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तस्कर भाग निकला। 

गंगा पुल बने चेकपोस्‍ट का मामला

इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि गंगा पुल पर बने उत्पाद विभाग के चेकपोस्ट से धड़ल्ले से वाहनों को पार होते देख नगर थाने की पुलिस को वहां किसी के नहीं होने का संदेह हुआ। इस बीच चेकपोस्ट पर तैनात सभी को आराम फरमाते देख नगर थाना पुलिस ने खुद वाहनों की जांच शुरू कर दी। 

यूपी से आ रहा था बिना नंबर का वाहन

उन्‍होंने कहा कि इस क्रम में यूपी की तरफ से आ रहे बिना नंबर के एक मैजिक वाहन की तलाशी ली गई, लेकिन इसमें पहले तो कुछ भी नहीं मिला। बाद में छत की मोटाई सामान्य से अधिक नजर आई। इससे मन में शंका हुई। बारीकी से तलाश करने पर पता चला कि मैजिक की छत में ही तहखाना बना दिया गया था और उसे सजावट कर छिपा दिया गया था। इससे एकबारगी त‍हखाना होने का पता नहीं चल पाता था। 

अंदर शराब की पेटियां देख फटी रह गईं आंखें

थानाध्‍यक्ष ने बताया कि जब चेंबर को खुलवाया गया तो उसके अंदर मौजूद शराब की पेटियां देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। मैजिक से बरामद शराब की पेटियों की गिनती में कुल 21 पेटी 8 पीएम शराब बरामद की गई। इसके बाद वाहन के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान इटाढ़ी थानाक्षेत्र के उनुवास निवासी परवेज कुमार के रूप में की गई। इस बीच उसके साथ मौजूद तस्कर पुलिस को जांच में उलझे देख मौका पाकर फरार होने में कामयाब रहा। वहीं गिरफ्तार चालक ने तस्कर की पहचान जासो रोड निवासी विक्कू पांडेय के रूप में बताया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि इसके पूर्व अनेक बार वाहनों के नीचे बने तहखाने से शराब की बरामदगी की जा चुकी है, लेकिन वाहन की छत पर चैंबर मिलने का यह पहला मामला है। यह मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.