Move to Jagran APP

तेज वर्षा के बावजूद मेला के उत्साह में कमी नही

बक्सर । मां के पट खुलने के बाद शनिवार की रात आई तेज वर्षा से जहां पूरा नगर जलमग्न हो गया

By Edited By: Published: Mon, 10 Oct 2016 02:50 AM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2016 02:50 AM (IST)
तेज वर्षा के बावजूद मेला के उत्साह में कमी नही

बक्सर । मां के पट खुलने के बाद शनिवार की रात आई तेज वर्षा से जहां पूरा नगर जलमग्न हो गया और कहीं भी आने जाने लायक कोई मार्ग नही बचा था वहीं मेला घुमने वालों का उत्साह मानों और दोगुना हो गया। इस दौरान रविवार अष्टमी तिथि को भी बड़ी तादाद में ग्रामीण क्षेत्र समेत अन्य स्थान के लोगों ने मेला में शिरकत किया।

loksabha election banner

दशहरा मेला के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले बक्सर में प्रत्येक वर्ष लाखों की तादाद में ग्रामीण इलाकों समेत अन्य जिलों से लोग यहां दशहरा मेला देखने आते हैं। इस बीच शनिवार को मां के पट खुलने के साथ ही हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं को मेला घूमते देखा गया। शनिवार की शाम से दर्शकों के आने का शुरू हुआ सिलसिला देर रात तक जारी रहा। इस बीच देर रात दो बजे के आस-पास एकाएक शुरू हुई तेज वर्षा से पूरा शहर जलमग्न हो गया और ऐसा लगा मानों इस बार मेले का उत्साह अब टूट जाएगा। वर्षा इतनी ही अधिक हुई कि रविवार दोपहर तक नगर के अनेक सड़कों तथा गलियों में नालों का पानी लगा रहा। परन्तु रविवार की दोपहर होने तक मौसम के अचानक साफ हो जाने के बाद और भी दोगुने उत्साह के साथ लोगों का सड़क पर निकलना शुरू हो गया जो शाम होने तक गहराता चला गया। इसमें शहर के लोगों के अलावा देहाती क्षेत्र के लोगों की तादाद ज्यादा थी जिनमें औरतों तथा बच्चों की तादाद काफी अधिक रही। शाम से शुरू हुई भीड़ देर रात तक चलती रही और लोग एक पंडाल से दूसरे की ओर चलते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.