बक्सर, जेएनएन। कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नोनियापुरा गांव से लाखों रुपये की हेरोइन के साथ एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत करीब 40 लाख रुपये होने का अनुमान किया जा रहा है। छापेमारी में तस्कर के पास से 30 हजार रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। 

पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। दरअसल, कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नोनियापुरा गांव में लगातार हेरोइन के नशेबाजों  की सूचना मिल रही थी। इस बीच पता चला कि गांव का अनिल प्रसाद नामक का एक युवक इसकी तस्करी कर बड़े पैमाने पर क्षेत्र में युवकों को नशे का शिकार बनाने में लगा है।

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार की शाम तस्कर को धर दबोचा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से 295 ग्राम हेरोइन एवं 30 हजार 400 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इसके अलावा उसके पास से बरामद मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं, बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 40 लाख रुपये कीमत होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर पुलिस उसके पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है। बताते चलें कि, दो माह पूर्व भी टुड़ीगंज बाजार में छापेमारी करते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

कई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में विभिन्न थाना क्षेत्रों से पिछले दो दिनों के अंदर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। बुधवार को की गई कार्रवाई के दौरान तय समयावधि का उल्लंघन कर दुकान खोलने के आरोप में एक किराना दुकानदार समेत भवन निर्माण करा रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए लगातार चेतावनी दी जा रही है। बार-बार बताया जा रहा है कि बगैर जरूरत घरों से बाहर नहीं निकले और न किसी के करीब जाने का प्रयास करें।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस