Move to Jagran APP

डुमराव में अपराध की योजना बनाते सात अपराधी गिरफ्तार

बक्सर डुमरांव पुलिस ने अपराध की योजना बनाते 7 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 10:09 PM (IST)
डुमराव में अपराध की योजना बनाते सात अपराधी गिरफ्तार
डुमराव में अपराध की योजना बनाते सात अपराधी गिरफ्तार

बक्सर : डुमरांव पुलिस ने अपराध की योजना बनाते 7 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से तीन देसी कट्टा के अलावा छह जिदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार अपराधी एक बड़े व्यवसायी को लूटने की तैयारी में थे। तभी इसकी भनक पुलिस को लग गई।

loksabha election banner

बताया जाता है कि स्टेशन के पास स्थित पाइप फैक्ट्री कॉलोनी के पास जुटकर सभी अपराधी अपराध की योजना बना रहे थे। यह लोग डुमरांव के एक बड़े व्यवसायी को लूटने की तैयारी में थे। तभी इस बात की जानकारी किसी ने चुपके से डुमरांव एसडीपीओ के के सिंह को दे दी। एसडीपीओ ने मामले के संज्ञान में आते ही डीआईओ टीम को एक्टिव किया। डीआईओ टीम ने बेहद तत्परता के साथ इस मामले में कार्रवाई शुरू की। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन देसी कट्टा अलावा छह जिदा कारतूस भी बरामद किया है। पूछताछ में पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली कि इन्हीं अपराधियों ने गत दिनों गोला के किराना थोक व्यवसायी संतोष केसरी का 9 लाख रुपया तब लूट लिया था जब उक्त व्यवसाई के स्टाफ पैसा जमा करने बैंक ऑफ इंडिया शाखा में जा रहे थे। दिनदहाड़े बीच शहर में हुई इस लूट की वारदात डुमरांव शहर के लिए न सिर्फ नया था। बल्कि पुलिस के लिए भी बेहद चुनौतीपूर्ण था। इस घटना का असर यह हुआ था कि व्यवसायी वर्ग काफी डरे सहमे थे। इस मामले में उक्त व्यवसायी के दोनों स्टाफ भी काफी दिनों तक पुलिस के शक के दायरे में रहे। लेकिन इन अपराधियों से पूछताछ में यह पता चल गया कि नगर के तकिया मोहल्ला के मोहम्मद मिठू हाशमी उर्फ असलम इस लूट कांड में लाइनर की भूमिका निभाया था। उसके अन्य साथी लूट की घटना को सफलतापूर्वक अंजाम दिए थे। पुलिस ने बक्सर नई बाजार के शाहरुख खान पिता फिरोज खान एवं नई बाजार के ही मधुसूदन कुमार पिता गणेश सिंह के अलावा सारीमपुर बक्सर के मोहम्मद जागीर शाह उर्फ फूल शाह तथा तकिया मोहल्ला डुमराव के मोहम्मद मुस्तफा उर्फ गोली मोहम्मद, बिट्टू हाशमी उर्फ आसाराम, महावीर कुमार गली के मोहम्मद साहब उर्फ राजा तथा ढेलवानी मोहल्ला के मोहम्मद इसहाक उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि अगर समय रहते पुलिस ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो तय था कि अपराधी एक बार फिर से बड़ी वारदात को अंजाम देकर निकल जाते। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों को गुरुवार को जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.