Move to Jagran APP

पिकअप लूटकांड में कुख्यात चंचल समेत सात गिरफ्तार

बक्सर। एक माह पूर्व राजपुर थानाक्षेत्र में मछली व्यवसायी को गोली मारकर 60 क्विटल मछली समेत पिकअप लूट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। लूट में शामिल सात अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। हालांकि लूट का मास्टरमाइंड मौके से फरार होने में कामयाब रहा। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस का प्रयास जारी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:27 AM (IST)
पिकअप लूटकांड में कुख्यात चंचल समेत सात गिरफ्तार
पिकअप लूटकांड में कुख्यात चंचल समेत सात गिरफ्तार

बक्सर। एक माह पूर्व राजपुर थानाक्षेत्र में मछली व्यवसायी को गोली मारकर 60 क्विटल मछली समेत पिकअप लूट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। लूट में शामिल सात अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। हालांकि, लूट का मास्टरमाइंड मौके से फरार होने में कामयाब रहा। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस का प्रयास जारी है।

loksabha election banner

वारदात की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि लूट की इस वारदात को अपराधियों ने नौ सितम्बर की रात में अंजाम दिया था। तब इलाहाबाद के अयोध्यापुरी कॉलोनी निवासी मछली व्यवसायी राहुल कुमार पिकअप पर 60 क्विटल मछली लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचाने जा रहा था। इस बीच पूर्व से पीछे लगे सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी पर सवार अपराधियों ने चौसा- मोहनिया मुख्य पथ पर राजपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत महावीर स्थान के समीप ईंट भट्ठा के पास पिकअप को ओवरटेक कर हथियार के बल पर रोक लिया। अपराधियों के कहने पर जब व्यवसायी पिकअप से नीचे नहीं उतरा तो अपराधियों ने उसके पैर में गोली मारकर जख्मी करते हुए नीचे उतार दिया। और पिकअप समेत उसपर लदी हुई मछली ले उड़े। इस मामले में मछली व्यवसायी के बयान पर राजपुर में केस दर्ज करने के बाद एसपी के निर्देश पर डीएसपी सतीश कुमार के नेतृत्व में राजपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर, औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार तथा डीआइयू के राजेश कुमार मालाकार के अलावा एसआई सच्चिदानंद राय और एएसआई महेश कुमार की संयुक्त टीम का गठन किया गया। अहिरौली के व्यवसायी को बेची थी लूट की मछली

अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चल गया कि लूट की मछली को अपराधियों ने महज 15 रुपये किलो के भाव से अगली ही सुबह अहिरौली के मछली व्यवसायी लालू कुमार उर्फ लालबाबू मांझी को बेच दी थी। लूट से संबंधित पहली कड़ी के मिलते ही एक कर कड़ी खुलती चली गई और लूट में शामिल सारे अपराधियों के नाम का खुलासा हो गया। एसपी ने बताया कि लूट की इस घटना का मास्टरमाइंड गोलू दूबे था। जिसने पूरी साजिश रची थी। उसके नेतृत्व में ही वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में मछली खरीदार लालबाबू समेत कुल सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनमें बक्सर गोलंबर निवासी कुख्यात चंचल मिश्रा, सिविल लाइन्स निवासी अंकित तिवारी तथा शिवपुरी निवासी हिमांशु उपाध्याय का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। चंचल पर बक्सर के विभिन्न थानों के साथ भोजपुर जिला में कुल नौ आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार अपराधियों के नाम

1.चंचल मिश्रा, पिता भरत मिश्रा निवासी विश्वामित्र कॉलोनी गोलंबर बक्सर

2.अंकित तिवारी, पिता कमलेश तिवारी निवासी सिविल लाइन्स बक्सर

3.हिमांशु उपाध्याय, पिता हरेराम उपाध्याय निवासी शिवपुरी बक्सर

4.अरविद यादव, पिता विष्णु सिंह निवासी धनुसारी सिकरौल

5.राहुल कुमार, पिता सुरेश यादव निवासी अहिरौली बक्सर

6.पिटू कुमार, पिता जनार्दन प्रसाद गोंड़ निवासी अहिरौली बक्सर

7.लालू कुमार उर्फ लालबाबू मांझी, पिता रामगोविद मांझी निवासी अहिरौली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.