बक्सर,जागरण संवाददाता : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने नए पुल से रेल पुलिस ने गुरुवार दोपहर को गांजे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके बैग से पांच किलो गांजा बरामद किया है। बताया जा रहा है क‍ि आरोपी लंबे समय से ट्रेन में लाकर गांजे की तस्‍करी करता था। पुलिस आरोपी से इस मामले में पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है क‍ि इस मामले में अन्‍य आरोपी की भी गिरफ्तारी हो सकती थी।

बलिया के शिवम कुमार के रुप में हुई पहचान

यूपी के बलिया निवासी तस्कर इसके पहले भी कई बार पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से तस्करी का गांजा लाकर अपने क्षेत्र में सप्लाई कर चुका है। आरपीएफ निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रेल सुरक्षा बल के जवान यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्लेटफार्म पर गश्त लगा रहे थे। एक व्यक्ति पुल से बाहर निकलते दिखाई दिया। करीब पहुंचते ही जवानों ने उसके बैग की जब तलाशी ली तो अंदर से गांजा का पैकेट बरामद हुआ। उसकी पहचान यूपी के बलिया अंतर्गत सहतवार थाना के दतौली निवासी शिवम कुमार के रूप में की गई।

पहले भी करता रहा है गांजा की सप्लाई

यूपी के बलिया निवासी तस्कर इसके पहले भी कई बार पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से तस्करी का गांजा लाकर अपने क्षेत्र में सप्लाई कर चुका है। पूछताछ में उसने बताया कि गांजा की खेप वह पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से लेकर ट्रेन से आ रहा है। इसके पहले भी वह कई बार पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए गांजा की खेप कूचबिहार से ला चुका है। अपने गांव में वह खुद ही इसकी सप्लाई करने के साथ खुदरा भी बेचता था।

जीआरपी थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने बताया कि गांजा तस्कर से फिलहाल विस्तृत पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कूचबिहार में वह कहां से खेप प्राप्त करता था तथा किन लोगों के हाथों बेचता था। पूछताछ के बाद शुक्रवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

Edited By: Mohammed Ammar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट