Move to Jagran APP

डुमरांव में तैयारी पूरी, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में पड़ेंगे वोट

बक्सर विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान को लेकर चाक-चौब

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:43 AM (IST)
डुमरांव में तैयारी पूरी, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में पड़ेंगे वोट
डुमरांव में तैयारी पूरी, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में पड़ेंगे वोट

बक्सर : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। अनुमंडल के कई क्षेत्रों में हर आने जाने वालों की विशेष निगरानी की जा रही है। निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में मतदाता वोट डाल सके इसके लिए सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है।

loksabha election banner

मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्रियों के साथ मतदान केन्द्रों पर रवाना किया गया है। अधिकारियों द्वारा कर्मियों को जरूरी सामान भी उपलब्ध करा दिए गये है। अनुमंडल पदाधिकारी हरेन्द्र राम और एसडीपीओ केके सिंह ने कहा कि सभी बूथों पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। शरारती तत्वों और बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाते हुए जिले की सीमाओं पर बैरिकेडिग की गई है और वाहनों की चेकिग की जा रही है। इसके अलावा डुमरांव और ब्रह्मापुर विधानसभा के कई मतदान केंद्रों का लाइव वेब कास्टिग किया जाएगा। सभी मतदान केंद्रों पर प्रशासन कंट्रोल रूम से नजर रखेगी। किसी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना पर तुरंत कार्रवाई हो इसके लिए भी तैयारी की गई है। मतदाता बेखौफ होकर मतदान करें इसके लिए प्रशासन कई अतिसंवेदनशील बूथों पर मार्च पास्ट भी करवा रही है। चुनाव सामग्री लेकर पेट्रोलिग पार्टी बूथों के लिए मंगलवार को दोपहर तक रवाना हो गए। शाम तक सभी मतदानकर्मियों सहित पेट्रोलिग पार्टी के निर्धारित मतदान केन्द्रों तक पहुंच जाने की खबर है। साथ ही मतदान केंद्रों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती के लिए जवान पहुंच गये हैं। इधर प्रशासनिक व्यवस्था काफी दुरुस्त होने को लेकर परिदा भी पर नहीं मार सकता है। इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर इलाके के मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बार मतदान करने के लिए दूसरे प्रदेशों में रहकर प्राइवेट नौकरी करने वाले लोग आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.