Move to Jagran APP

अब आरटीपीएस के मामलों को लंबित करने वाले अधिकारियों पर लगेगा अर्थदंड

बक्सर अब आरटीपीएस के मामलों को लंब समय तक लंबित रखने वाले पदाधिकारियों पर अर्थदंड लगेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:32 PM (IST)
अब आरटीपीएस के मामलों को लंबित करने वाले अधिकारियों पर लगेगा अर्थदंड
अब आरटीपीएस के मामलों को लंबित करने वाले अधिकारियों पर लगेगा अर्थदंड

बक्सर : अब आरटीपीएस के मामलों को लंब समय तक लंबित रखने वाले पदाधिकारियों पर अर्थदंड लगेगा। सोमवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने यह आदेश दिया। बैठक में जिला पदाधिकारी काफी तेवर में दिखाई दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक तरफ जहां ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। वहीं चौसा गोला के सौंर्दर्यीकरण पर भी गंभीर दिखाई दिए और एसडीओ को वहां का अतिक्रमण हटाने का फरमान सुनाया।

loksabha election banner

बैठक में सर्वप्रथम विधि शाखा के तहत कोर्ट केस से संबंधित मामलों की समीक्षा की गई। जिला पदाधिकारी ने सभी उपस्थित कार्यालय प्रधान को अपने विभाग से संबंधित कोर्ट केस के मामलों में तथ्यात्मक बातों को सार संक्षेप में स्पष्टरूप से तार्किक ढंग से विश्लेषित कर तथ्य विवरणी में देने को कहा। ताकि सरकार का पक्ष स्पष्ट एवं जोरदार तरीके से कोर्ट में प्रस्तुत किया जा सके। डीएम ने कहा कि आरटीपीएस के तहत लंबे समय से मामले को लंबित रखने वाले पदाधिकारियों पर अर्थदण्ड लगाया जाए। इस क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय को उन्होंने चौसा गोला से अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया गया। ताकि, चौराहे का सुंदरीकरण के कार्य को प्रारम्भ करवाया जा सके। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता से कार्य में शिथिलता बरतने के लिए स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया। सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हर खेत को पानी को जिले में प्रभावी ढंग से कार्यान्वित करने हेतु वरीय उप समाहर्ता विकास कुमार जायसवाल को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। उनसे अंचलाधिकारियों एवं लघु जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता से समन्वय स्थापित कर वांछित नक्शा को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। डीआरडीए निदेशक को नव प्रवर्तन योजना के तहत जिला में मशरूम उगाने, मधुमक्खी पालन, वस्त्र निर्माण, फर्नीचर निर्माण से संबंधित नया कलस्टर विकसित करने हेतु प्रभावी कार्य योजना बनाने एवं इसका निरंतर अनुश्रवण करने का निर्देश उप विकास आयुक्त को दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमण्डल पदाधिकारी, डीसीएलआर बक्सर एवं डुमरांव, वरीय उप समाहर्तागण, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं विभिन्न कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंतागण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.