Move to Jagran APP

अब कॉरपरेट लुक में दिखेगा बक्सर का रेल थाना

बक्सर। स्टेशनों पर रेल थानों की स्थिति आमतौर पर बहुत दयनीय होती है। स्टेशन के किसी हिस्से में एक-दो कमरे में किसी तरह इसका संचालन होता है। बक्सर का जीआरपी थाना इस मिथक को तोड़ेगा। जल्द यहां का रेल थाना कॉरपरेट लुक में दिखेगा जिनमें शिकायत कर्ताओं को सहज माहौल देने के लिए स्वागत कक्ष होगा और अगंतुक कक्ष भी। स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के पश्चिमी छोर पर मॉडल रेल थाना का भवन बनकर तैयार है और जल्द यहां से जीआरपी की पूरी गतिविधियां संचालित होने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:27 AM (IST)
अब कॉरपरेट लुक में दिखेगा बक्सर का रेल थाना
अब कॉरपरेट लुक में दिखेगा बक्सर का रेल थाना

बक्सर। स्टेशनों पर रेल थानों की स्थिति आमतौर पर बहुत दयनीय होती है। स्टेशन के किसी हिस्से में एक-दो कमरे में किसी तरह इसका संचालन होता है। बक्सर का जीआरपी थाना इस मिथक को तोड़ेगा। जल्द यहां का रेल थाना कॉरपरेट लुक में दिखेगा, जिनमें शिकायत कर्ताओं को सहज माहौल देने के लिए स्वागत कक्ष होगा और अगंतुक कक्ष भी। स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक के पश्चिमी छोर पर मॉडल रेल थाना का भवन बनकर तैयार है और जल्द यहां से जीआरपी की पूरी गतिविधियां संचालित होने वाली है।

loksabha election banner

जीआरपी थाना का नया भवन तीन मंजिला बना है। भवन निर्माण निगम के द्वारा निर्मित इस थाना भवन को भूकंप रोधी बनाया गया है। हालांकि, अभी भवन का अनापत्ति प्रमाणपत्र नही दिया है, जिसकी वजह से थाना शिफ्ट नहीं हो सका है। पटना के रेल एसपी सुजीत कुमार ने बताया कि भवन निर्माण और रंग-रोगन का कार्य पूरा हो गया है। भवन निर्माण से क्लीयरेंस मिलने के बाद रेल पुलिस का एक उच्च स्तरीय दल भवन का निरिक्षण करने बक्सर जाएगा और सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो एक पखवारे में प्लेटफॉर्म संख्या एक पर संचालित जीआरपी थाना को नए भवन में शिफ्ट कर दिया जायेगा। पटना-डीडीयू खंड पर पहला थ्री जी थाना

दानापुर-पं.दीनदयाल रेलखंड अंतर्गत स्थानीय स्टेशन पर पहला तीन मंजिला रेल थाना भवन का निर्माण हुआ है। इसके निर्माण में कुल 80 लाख रुपये की लागत आई है। थाना भवन में ही थानाध्यक्ष से लेकर जीआरपी के रेल इंस्पेक्टर का दफ्तर एवं रहने के लिए आवास की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही आरक्षियों के लिए वेटिग और रेफ्रेशमेंट कक्ष भी होगा। पिछले साल मुख्यमंत्री द्वारा भवन निर्माण से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास किए जाने के बाद इसका निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ था। नये भवन में जीआरपी थाना, मालखाना, पुरुष हाजत, महिला हाजत, शौचालय एवं बैरक बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.