Move to Jagran APP

अनाज के रखरखाव में गड़बड़ी और स्टॉक पंजी भी नदारद, जांच में खुलासा

बक्सर मंगलवार को एसडीओ हरेन्द्र राम ने कसियां पैक्स के पीडीएस दुकान की औचक निरीक्षण कि

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 09:42 PM (IST)
अनाज के रखरखाव में गड़बड़ी और स्टॉक पंजी भी नदारद, जांच में खुलासा
अनाज के रखरखाव में गड़बड़ी और स्टॉक पंजी भी नदारद, जांच में खुलासा

बक्सर : मंगलवार को एसडीओ हरेन्द्र राम ने कसियां पैक्स के पीडीएस दुकान की औचक निरीक्षण किया। इस दौरान भंडारण पंजी और रखरखाव में भारी गड़बड़ी को लेकर पैक्स अध्यक्ष पीडीएस दुकानदार स्पष्टीकरण मांगने की बात कही। इसकी जानकारी देते हुए एसडीओ ने बताया कि कसियां पैक्स के पीडीएस दुकान का औचक निरीक्षण के दौरान पीडीएस में स्टॉक पंजी नहीं मिला। यही नहीं रखरखाव भी सुव्यवस्थित नहीं था।

prime article banner

पैक्स अध्यक्ष मुन्ना सिंह स्टॉक पंजी गोदाम पर नहीं होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिए। जबकि भंडारण में रख-रखाव की स्थिति को देखकर भड़के एसडीओ ने कहा कि इस मामले में स्पष्टीकरण की मांग की जाएगी और अनियमितता उजागर होने के बाद कार्रवाई तय है। इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा आथर में धान अधिप्राप्ति केंद्र का जायजा लिया गया। लेकिन धान अधिप्राप्ति केंद्र बंद मिला। तत्पश्चात नावानगर व्यापार मंडल में धान अधिप्राप्ति का जायजा लेने के बाद एसडीओ हरेन्द्र राम ने बताया कि यहां धान अधिप्राप्ति की स्थिति व्यवस्थित मिला। यहां प्रतिनिधियों और कर्मिेयो को आवश्यक निर्देश दिया गया। इसके पहले एसडीओ द्वारा राज्य खाद्य निगम डुमरांव गोदाम और खाद्यान्न वितरण की स्थिति का जायजा लिया गया। इन्होंने बताया कि राज्य खाद्य निगम के गोदाम पर स्टॉक पंजी नहीं मिला। इसको लेकर स्पष्टीकरण की मांग की जाएगी। हालांकि एसएससी के प्रबंधक दिलीप मिश्रा ने बताया कि जिला मुख्यालय में कार्य को लेकर चले गए थे। यहां भंडारण की चाबी नहीं होने के चलते वितरण पंजी नहीं दिखा सके। एसडीओ के औचक निरीक्षण के बाद इलाके के पैक्स पीडीएस दुकानदारों में खलबली मची हुई है। इन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण में अनियमितता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी पाए वाले दुकानदारों और कर्मियों पर कार्रवाई तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.