Move to Jagran APP

बारात में अचानक हुआ धमाका, उड़ गया एक का हाथ, चार अन्य घायल

बिहार के बक्‍सर जिले में खुशी का माहौल अचानक गम में बदल गया। पटखा छोड़ने के दौरान पांच बाराती बुरी तरह घायल हो गए।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:16 PM (IST)
बारात में अचानक हुआ धमाका, उड़ गया एक का हाथ, चार अन्य घायल
बारात में अचानक हुआ धमाका, उड़ गया एक का हाथ, चार अन्य घायल

बक्सर [जेएनएन]। बिहार के बक्‍सर जिले में बारात में नाचने-गाने के चक्कर में लापरवाही सोमवार की रात कुछ लोगों पर भारी पड़ गई। मुफ्फसिल थानाक्षेत्र अंतर्गत तुर्कपुरवा गांव में दरवाजे पर बारात लगाने के दौरान तेज धमाका हुआ। पटाखे से भरे पैकेट में आग लग जाने से भयंकर विस्फोटहुआ और इसकी वजह से एक व्यक्ति का एक हाथ उड़ गया। वहीं, तीन अन्य युवक बुरी तरह से जख्मी हो गए। सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक की हालत नाजुक देखते हुए तत्काल वाराणसी रेफर कर दिया गया।

prime article banner

सदर डीएसपी सतीश कुमार ने बताया कि देर रात लगभग साढ़े दस बजे मुफ्फसिल थाना के संग्रामपुर गांव से रामजी राय के पुत्र मिथिलेश की बारात तुर्कपुरवा निवासी गुलाब राय के यहां गई थी। बारात दरवाजे पर लगने के दौरान जमकर आतिशबाजी हो रही थी। तभी अचानक किसी का जलता हुआ सिगरेट आकर पटाखों से भरे झोले में जा गिरा।

झोला सिकंदराबाद से आए राकेश राय लेकर चल रहे थे। चिंगारी के बारूद के संपर्क में आते ही झोले के अंदर सभी पटाखे एक साथ जलने लगे और भयानक विस्फोट हुआ। विस्फोट की तीव्रता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी है।

इस विस्फोट में राकेश राय का एक हाथ उड़ गया। जबकि, करीब चल रहे दूल्हे के तीन अन्य भाई अंगद राय, पंकज राय तथा संतोष राय भी झुलस गए। सभी घायलों को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां राकेश राय की नाजुक स्थिति को देखते हुए तत्काल वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना के बाद सादगी ढंग से विवाह की रस्म अदायगी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.