Move to Jagran APP

Coronavirus Buxar Update: नया भोजपुर की चेन तोड़ना बनी चुनौती, एक कोरोना विजेता डिस्चार्ज

बक्सर में कोरोना वायरस के 56 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हो गई। 12 ठीक हो चुके हैं। यहां अधिकतर मरीज नया भोजपुर से हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 10:06 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 03:04 PM (IST)
Coronavirus Buxar Update: नया भोजपुर की चेन तोड़ना बनी चुनौती, एक कोरोना विजेता डिस्चार्ज
Coronavirus Buxar Update: नया भोजपुर की चेन तोड़ना बनी चुनौती, एक कोरोना विजेता डिस्चार्ज

बक्सर, जेएनएन। नया भोजपुर गांव में 16 अप्रैल से शुरू हुआ कोरोना मरीजों के सामने आने के सिलसिले ने बक्सर को रेड जोन में ला दिया है। राहत भरी खबर ये है कि रविवार को बाद से यहां कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। सोमवार की रात संक्रमितों के संपर्क में आए 30 लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 56 हो गई है। इनमें 12 कोरोना को मात देकर होम क्वारंटाइन किए गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना विजेता को किया होम क्वारंटाइन

बक्सर के एक कोरोना संक्रमित को मंगलवार की दोपहर नालंदा मेडिकल हॉस्पिट एंड कॉलेज (एनएमसीएच) से डिस्चार्ज कर दिया गया। मो.हाजी इकबाल को 17 अप्रैल को इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती किया गया था। उनकी दोनों कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

नया भोजपुर की चेन तोड़ना बनी चुनौती

नया भोजपुर गांव में सबसे पहले पहचान में आए दो मरीजों में से एक कोरोना को हरा अस्पताल से लौट चुके हैं, लेकिन उनसे बनी संक्रमितों की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को भी नया भोजपुर में कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए थे। जिसमें एक डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 23 साल की महिला तथा 22 साल का युवक शामिल था।

बीएमपी जवान संभालेंगे लॉकडाउन की कमान

बक्सर को रेड जोन घोषित कर दिए जाने के बाद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर धड़ल्ले से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में स्थिति पर काबू पाने के लिए जिले की कमान अब बीएमपी के जवानों को सुपुर्द करने का निर्णय लिया गया है, जिससे लोग बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। इस संबंध में सदर डीएसपी सतीश कुमार ने बताया कि डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की बेहिसाब बढ़ती संख्या से सारा कुछ अस्त व्यस्त हो गया है। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा द्वारा मुख्यालय से अतिरिक्त बल भेजे जाने की मांग की गई है। डीएसपी ने बताया कि बहुत उम्मीद है कि एक से दो दिनों के अंदर बीएमपी के जवान यहां आकर लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू कराने की कमान अपने हाथों में ले लेंगे।

लॉक डाउन का उल्लंघन में 40 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज

लॉक डाउन के दौरान लोगों के घर से बाहर निकलने पर मनाही है। हालांकि, लोग अभी इस बात को गंभीरता से नहीं समझ रहे हैं। जिसका नतीजा लगातार बढ़ते संक्रमण के रूप में देखा जा सकता है। उधर, प्रशासन के द्वारा भी लगातार ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में डुमरांव व नया भोजपुर थाने में लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में अलग-अलग कुल 6 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। जिनमें कुल 40 लोगों को नामजद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.