Move to Jagran APP

Coronavirus Buxar Update: हॉट स्पॉट नया भोजपुर में सख्ती बरकरार, चार दिन राहत से दहशत कम

बक्सर में कोरोना वायरस के 56 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 37 हो गई। यहां मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 02:47 PM (IST)
Coronavirus Buxar Update: हॉट स्पॉट नया भोजपुर में सख्ती बरकरार, चार दिन राहत से दहशत कम
Coronavirus Buxar Update: हॉट स्पॉट नया भोजपुर में सख्ती बरकरार, चार दिन राहत से दहशत कम

बक्सर, जेएनएन। जिले में चार दिनों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके साथ ही हॉट स्पॉट बने नया भोजपुर से बनी वायरस की चेन टूटती दिखाई दे रही है। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हुई महिला को नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस तरह अब जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई। जबकि, एक्टिव केस की संख्या 37 हो गई। संभवत: आज भी 26 मरीज स्वस्थ होकर लौटेंगे।

loksabha election banner

बुधवार को बक्सर के जिस मरीज को छुटटी दी गई वह जिले में संक्रमण के शिकार हुए 56 मरीजों में संक्रमण की चौथी कड़ी और अरमान अंसारी की 20 वर्षीय पत्नी मैमुना है। मैमुना को 19 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बताया जाता है आसनसोल से आए कादिर अंसारी से संक्रमण के शिकार हुए उनके दामाद-बेटी में मैमुना उनकी बेटी है। अस्पताल से छुटटी के दौरान मैमुना ने जागरण को एनएमसीएच की चिकित्सकीय व्यवस्था की सराहना की और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को आवश्यक करार दिया। कोरोना को हराने वाली मैमुना का डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने उत्साह बढ़ा अस्पताल से विदा किया।

चार दिन राहत से दहशत हुई कम

सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार द्वारा निर्देशित सावधानी कोरोना वायरस से जंग का अचूक हथियार माना जा रहा है। पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बचन सिंह यादव का कहना है कि यह खुशी और सुकून भरी खबर है कि कोरोना वायरस संक्रमण का लगातार चौथे दिन कोई मामला सामने नहीं आया। हम सब सरकारी निर्देशों के अनुपालन में भी काफी तत्पर हैं। खासकर, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने, मास्क लगाने के अलावा बार-बार खुद को सैनिटाइज करके ही संक्रमण से बाहर होने की तैयारी हर कोई कर रहा है।

नया भोजपुर की गलियों तक पर नजर

अब भी नया भोजपुर में सख्ती बरकरार है। इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि महज थोड़ी देर के लिए दुकान खोलनेवाले चौक के दुकानदारों पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला थाना में दर्ज कर लिया गया। थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि 20 से अधिक लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। एसडीएम हरेंद्र राम तथा एसडीपीओ केके सिंह नया भोजपुर गांव की पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में तब्दील नया भोजपुर गांव के हर चौक-चौराहों, सड़क तथा गलियों पर सख्त नजर रखी जा रही है।

दुकान खोलने की अनुमति पर संशय से दुकानदारों में बेचैनी

राज्य में बुधवार को ही सरकार द्वारा तय शर्तो के अधीन मोबाइल और बाइक मरम्मत समेत अनेक प्रकार की दुकानें गुरुवार से खोले जाने की अनुमति दे दी गई है। इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी करते स्व विवेक से निर्णय लेने का निर्देश दिया गया है। बावजूद, बक्सर जिलाधिकारी अमन समीर द्वारा इस संबंध में अब तक कोई निर्देश नहीं जारी किए जाने से व्यवसायियों में बेचैनी का आलम है। सभी जानने के प्रयास में लगे हैं कि बक्सर में जिलाधिकारी क्या फैसला लिए हैं। लगभग डेढ़ महीनों से बंद पड़े बाजार के कारण मध्यम वर्गीय और छोटे व्यवसायियों की आर्थिक स्थिति अब बदतर होती जा रही है। सभी की निगाहें लगातार राज्य सरकार के फैसले पर टिकी हैं। गुरुवार की सुबह तक बक्सर जिलाधिकारी द्वारा कोई मार्गदर्शन जारी नहीं किए जाने से व्यवसायियों की बेचैनी बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.