Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा में पीसी कॉलेज से पकड़ा गया नकलची, निष्कासित

इंटर परीक्षा के छठवें दिन मंगलवार को पीसी कॉलेज परीक्षा केन्द्र से परीक्षा की दूसरी पाली में एक नकलची को नकल करते पकड़ा गया और परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। इस दिन पहली पाली में म्यूजिक और दूसरी पाली में भूगोल की परीक्षा ली गई। ऐसे में पहली पाली में तो परीक्षार्थियों की संख्या कम रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 06:13 PM (IST)
इंटर परीक्षा में पीसी कॉलेज से पकड़ा गया नकलची, निष्कासित
इंटर परीक्षा में पीसी कॉलेज से पकड़ा गया नकलची, निष्कासित

बक्सर । इंटर परीक्षा के छठवें दिन मंगलवार को पीसी कॉलेज परीक्षा केन्द्र से परीक्षा की दूसरी पाली में एक नकलची को नकल करते पकड़ा गया और परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। इस दिन पहली पाली में म्यूजिक और दूसरी पाली में भूगोल की परीक्षा ली गई। ऐसे में पहली पाली में तो परीक्षार्थियों की संख्या कम रही। परन्तु, दूसरी पाली में काफी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहली पाली में म्यूजिक की परीक्षा 121 परीक्षार्थियों को देनी थी, जिसमें दो परीक्षार्थियों को छोड़कर सभी 119 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली में 4516 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, परन्तु परीक्षा में 4435 परीक्षार्थी ही उपस्थित हुए। इस तरह दूसरी पाली में 82 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। अधिकारी ने बताया कि इन परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। बहरहाल, जिले में कड़ी व्यवस्था में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक प्रतिदिन परीक्षा केन्द्रों का जायजा ले रहे हैं। हालांकि, उसके बाद भी नकलची नकल करने की हिम्मत कर रहे हैं। वैसे इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ रहा है। इस तरह परीक्षा के छठवें दिन एक नकलची को पीसी कॉलेज परीक्षा केन्द्र से पकड़ा गया और निष्कासित कर दिया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.