Move to Jagran APP

अतरौना में वोटरों में दबाव बनाने के लिए मारपीट, पैक्स अध्यक्ष के पिता हिरासत में

बक्सर बुधवार की सुबह इटाढ़ी प्रखंड के 15 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए मतदान की चल रही

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 09:40 PM (IST)
अतरौना में वोटरों में दबाव बनाने के लिए मारपीट, पैक्स अध्यक्ष के पिता हिरासत में
अतरौना में वोटरों में दबाव बनाने के लिए मारपीट, पैक्स अध्यक्ष के पिता हिरासत में

बक्सर : बुधवार की सुबह इटाढ़ी प्रखंड के 15 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए मतदान की चल रही प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं पर अपने पक्ष में मतदान के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। अतरौना पंचायत में मतदाता द्वारा इसका विरोध करने पर न सिर्फ उसके साथ मारपीट की गई बल्कि जमकर रोड़ेबाजी भी की गई, जिसमें एक व्यक्ति का सिर फट गया। मामले में दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में लगी है।

loksabha election banner

रोड़ेबाजी की यह घटना इटाढ़ी प्रखंड के अतरौना पंचायत अंतर्गत बूथ संख्या आठ के बाहर की है। मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी थी और कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की सारी प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न कराई जा रही थी। हालांकि पुलिस की तमाम चौकसी और सतर्कता के बावजूद बाहर में मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान के लिए विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थक लगे हुए थे। इस बीच दोपहर 12 बजे के करीब अतरौना निवासी 50 वर्षीय मतदाता रामप्रवेश सिंह बूथ संख्या आठ पर अपना मतदान करने जा रहे थे। तभी बूथ के बाहर मौजूद एक प्रत्याशी समर्थक ने उन्हें रोकते हुए अपने प्रत्याशी को वोट देने का दबाव डाला। जिसका विरोध करते मतदाता भड़क गए और साफ इंकार कर दिया। इस बात पर प्रत्याशी समर्थक मतदाता से उलझ गया और बात बढ़ते हुए नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। तब बूथ के बाहर अन्य प्रत्याशियों के समर्थक भी मौजूद थे और मामला बढ़ते हुए रोड़ेबाजी तक पहुंच गया। रोड़ेबाजी की इस घटना में पत्थर का टुकड़ा लगने से रामप्रवेश सिंह का सर फट गया। इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी अमन समीर के साथ ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। अधिकारियों के पहुंचते ही भीड़ काई की तरह फट गई। इस मामले में प्रत्याशी विशेष समर्थक रामाश्रय सिंह के साथ ही पैक्स अध्यक्ष मनीष कुमार के पिता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। वहीं, जख्मी रामप्रवेश सिंह को तत्काल इटाढ़ी पीएचसी पर इलाज कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.