Move to Jagran APP

से नो टू प्लास्टिक बैग्स को निकाली प्रभातफेरी, दिलाई शपथ

14 दिसंबर से प्लास्टिक थैली पर लग रहे प्रतिबंध को लेकर से नो टू प्लास्टिक बैग्स के तहत बुधवार को शहर में प्रभातफेरी निकाली गई। इस दौरान लोगों को यह संदेश दिया गया कि वे प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 07:00 PM (IST)
से नो टू प्लास्टिक बैग्स को निकाली प्रभातफेरी, दिलाई शपथ
से नो टू प्लास्टिक बैग्स को निकाली प्रभातफेरी, दिलाई शपथ

बक्सर । 14 दिसंबर से प्लास्टिक थैली पर लग रहे प्रतिबंध को लेकर से नो टू प्लास्टिक बैग्स के तहत बुधवार को शहर में प्रभातफेरी निकाली गई। इस दौरान लोगों को यह संदेश दिया गया कि वे प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करें। वहीं, सदर अनुमंडल कार्यालय समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में इसकी शपथ भी दिलाई गई। सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने एसडीओ कार्यालय में सभी को प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान कर्मियों ने यह संकल्प लिया कि बेहतर कल के निर्माण के लिए 14 दिसंबर से बिहार के सभी शहरों से प्लास्टिक के थैलों के उपयोग पर पूर्ण पाबंदी एवं सरकार की से नो टू प्लास्टिक बैग्स की मुहिम में शामिल होकर मैं आज से ही संकल्प लेता/लेती हूं कि भविष्य में प्लास्टिक के थैलों का उपयोग नहीं करुंगा/करुंगी। मैं यह भी संकल्प लेता/लेती हूं कि अपने संपर्क के लोगों को भी कपड़े, कागज एवं जूट से बने पर्यावरण के लिए अहानिकर थैलों के इस्तेमाल हेतु प्रेरित करुंगा/करुंगी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ किला मैदान से एसडीओ के नेतृत्व में स्कूली बच्चों के साथ प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करने को लेकर प्रभातफेरी निकाली गई। इस दौरान नगर के पुलिस चौकी, ज्योति समेत अन्य चौक-चौराहों पर जन जागरूकता अभियान चलाया गया और लोगों से अपील की गई कि वे 14 दिसंबर से प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करें। अगर किन्हीं के द्वारा इसका प्रयोग करते हुए पाया गया तो उनसे 500 से 5000 तक का जुर्माना वसूला जाएगा। सदर एसडीओ ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में प्रभातफेरी निकाली गई, जिसने सभी चौक चौराहे होते हुए नगर का भ्रमण किया। मौके पर मुख्य पार्षद माया देवी, उप मुख्य पार्षद बबन ¨सह,नप कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार ¨सह, कनीय अभियंता बशिष्ठ मुनि ¨सह, सिटी प्रबंधक असगर अली, संतोष कुमार ¨सह, संतोष केशरी, राकेश कुमार गुप्ता के साथ सभी पार्षद मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.