Move to Jagran APP

20 तक नहीं हुआ आरटीजीएस तो गुरुजी के वेतन बन्द

अब गुरुजी की ना ़फरमानी नहीं चलेगी, अगर लापरवाही बरती गई तो खैर नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 06:24 PM (IST)
20 तक नहीं हुआ आरटीजीएस तो गुरुजी के वेतन बन्द
20 तक नहीं हुआ आरटीजीएस तो गुरुजी के वेतन बन्द

बक्सर। अब गुरुजी की ना ़फरमानी नहीं चलेगी, अगर लापरवाही बरती गई तो खैर नहीं है। उक्त फरमान प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने सूचना के माध्यम से सभी विद्यालय के गुरुजी एवं सीआरसीसी को दे दी है। अगर आगामी 20 तक बच्चों के खाते में पाठ्य-पुस्तक क्रय, छात्रवृति एवं पोशाक राशि का आरटीजीएस नहीं किया गया तो विद्यालय के प्रधानाध्यापक तथा सीआरसीसी का वेतन बन्द कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि, विगत जुलाई माह से शिक्षकों को चेतावनी दी जा रही है कि सभी विद्यालय के गुरुजी विद्यालय के बच्चों के खाते में राशि का आरटीजीएस कर उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करें। अगर खाते को लेकर व्यवधान आ रहा हो तो दस वर्ष के बच्चों के अभिभावकों के खाते में राशि आरटीजीएस किया जाए। बावजूद, गुरुजी लापरवाह बने हुए हैं। इसको लेकर बीईओ सख्त होउन्होंने फरमान जारी कर चेताया कि आगामी 20 सितम्बर तक शत-प्रतिशत राशि भेज उपयोगिता जमा नहीं की जाती है तो उस विद्यालय के गुरुजी व संकुल समन्वयक का वेतन बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि, नए सत्र के प्रारम्भ हुए पांच माह होने को है। अभी तक बच्चों के बीच पुस्तक उपलब्ध नहीं हो पाया है। ऐसे में शिक्षण कार्य क्या होगा। इसका बच्चों के भविष्य पर क्या असर पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.