Move to Jagran APP

संपत्ति विवाद में वृद्ध दंपत्ति को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर

बक्सर जिले में विगत तीन दिनों से आग उगलती बंदूकें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गोली मारने

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:33 PM (IST)
संपत्ति विवाद में वृद्ध दंपत्ति को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर
संपत्ति विवाद में वृद्ध दंपत्ति को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर

बक्सर : जिले में विगत तीन दिनों से आग उगलती बंदूकें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गोली मारने की लगातार हुई छह घटनाओं से जिले में दहशत कायम हो गई है। ताजा घटना धनसोई थानाक्षेत्र के जगमनपुर गांव की है, जहां देर रात सोए हुए वृद्ध दंपत्ति को किसी ने गोली मार दी है। जख्मी दम्पत्ति को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया गया, सिर में लगी गोली से दोनों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सक ने तत्काल वाराणसी रेफर कर दिया। घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।

loksabha election banner

सदर डीएसपी गोरख राम ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात करीब 11:30 बजे की है। तब रोहतास के दिनारा थानाक्षेत्र अंतर्गत महरोड़ निवासी रामशंकर तिवारी धनसोइ के जगमनपुर गांव स्थित अपने ससुराल में पत्नी कमला देवी के साथ थे। तभी किसी ने घर मे प्रवेश कर बेहद करीब से दोनों के सर में गोली मार दी। रात के सन्नाटे को चीरती गोली की आवाज सुनते ही ग्रामीण दौड़ पड़े। दोनों को खून से लथपथ देख तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। इस बीच मौके पर पहुंचे धनसोई थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने दोनों जख्मी को सदर अस्पताल भेजने के साथ अपने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी। सर में गोली लगने से चिताजनक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने दोनों को तत्काल वाराणसी रेफर कर दिया। इधर गोली लगने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा सदर डीएसपी गोरख राम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

डीएसपी ने बताया कि जख्मी रामशंकर तिवारी उर्फ भोला तिवारी (65 वर्ष) के सास ससुर को दो बेटियों के अलावा अन्य कोई संतान नहीं होने से ससुराल की सम्पत्ति दोनों बेटियों को ही मिली है, जहां वे अपनी पत्नी कमला देवी(60 वर्ष) के साथ विगत 30 वर्षों से रह रहे हैं। रामशंकर तिवारी के साली की शादी भी उनके दूसरे भाई से हुई थी। रामशंकर को कोई संतान नहीं थी, जिसके चलते वह अपने साली की बेटी को अपने साथ रखकर पालन पोषण कर रहे थे। बेटी के बड़ी हो जाने पर उन्होंने उसकी शादी भी तय कर दी थी। इसी महीने के 29 नवम्बर को तिलक तथा एक दिसम्बर को बारात आनी थी। शादी का सारा खर्च रामशंकर तिवारी ने ही उठाने का निर्णय लिया था और इसके लिए उन्होंने कुछ जमीन बेचने की भी बात कर ली थी। महज चार दिन बाद तिलक की तैयारी में दिन रात एक कर लगे ही थे कि उसके पहले अपराधियों ने दोनों को गोली मार दी।

घायल दंपति की हालत स्थिर

वाराणसी से मिली सूचना के अनुसार दोनों जख्मी की स्थिति फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। इसको देखते हुए जख्मी का फर्द बयान लेने के लिए धनसोइ पुलिस टीम को वाराणसी भेज दिया गया है। डीएसपी ने बताया कि मामले में जख्मी दम्पत्ति का फिलहाल कोई बयान नहीं मिला है। इस बीच की गई पूछताछ में घटना को अंजाम देने में उनके एक भतीजे का नाम सामने आ रहा है। पुलिस घटना के हर पहलू की छानबीन में लगी है। इस मामले में खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

संपत्ति को लेकर भाई बना रहे थे दबाव

पुलिस की छानबीन में पता चला कि रामशंकर तिवारी चार भाई हैं, जिनमें से दो भाइयों की शादी जगमनपुर हुई है। दोनों भाइयों के बीच काफी अच्छा तालमेल था। ससुराल की संपत्ति दोनों भाइयों को मिल गई है। इसको देखते हुए अपने गांव के हिस्से की जमीन को उन्होंने शेष दो भाइयों के कमाने खाने के लिए छोड़ दी थी। हिस्से की जमीन का उन्हें मालगुजारी भी भाइयों ने देना बंद कर दिया था। मालगुजारी नहीं मिलने से इस साल रामशंकर तिवारी ने अपने हिस्से की जमीन दूसरे को बटाई पर दे दी। यहीं से विवाद की बुनियाद शुरू हो गई। दरअसल शेष दोनों भाई उनके कोई संतान नहीं होने से उनकी सम्पत्ति पर नजर लगाए हुए थे।

स्कॉर्पियो से आए थे हमलावर

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार स्कार्पियो से आए हमलावरों ने गांव के बाहर गाड़ी खड़ी कर दी थी। वहां से पैदल रामशंकर तिवारी के ससुराल वाले घर पहुंचे, वहां घर के पीछे से बांस के सहारे अपराधी पहले छत पर पहुंचे, और नीचे उतरकर गोली मारने के बाद फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर तत्काल पहुंचे गांववालों ने हमलावरों को भागते देख उनका पीछा भी किया था। पर स्कार्पियो के करीब पहुंचते ही अपराधियों ने ताबड़तोड़ 5-6 राउंड गोली दाग दी, जिससे ग्रामीण ठिठक गए और इतने में ही हमलावर भाग निकले। घटना के बाद जांच को पहुंचे एसपी के निर्देश पर पुलिस पूरे घर को सील कर दी है। इस बीच घटनास्थल की जांच के लिए पटना से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। एसपी के आदेश पर पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.