बक्सर : प्रखंड क्षेत्र के सिमरी दुधीपट्टी गांव स्थित त्रिभुवन सुभाष बालिका उच्च विद्यालय के समीप सड़क पर व्याप्त जलजमाव की समस्या से छात्राओं को भारी परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है। आलम यह है कि शिक्षा ग्रहण करने विद्यालय आ रहीं छात्राएं कब पानी में गिर जाए कहना मुश्किल है। कुछ ऐसे ही स्थिति दैनिक जरुरतों के सामानों की खरीदारी के लिए बाजार जाने वालो की भी है। ग्रामीणों का कहना था कि मनरेगा योजना के तहत गढ्ढे की सफाई के नाम पर हुई खानापूर्ति के चलते घरों के गंदे पानी का बहाव सड़क पर हो रहा है, जिससे यह स्थिति उत्पन्न हुई है। हरेराम साह, पप्पू साह, श्रीभगवान रजक सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि त्रिभुवन सुभाष बालिका उच्च विद्यालय से लेकर डेयरी फार्म तक की सड़क पूरी तरह जलजमाव के आगोश में है। ऐसा नहीं कि त्रिस्तरीय पंचायत जनप्रतिनिधि इस रास्ते से नहीं गुजरते हो। लेकिन समस्या के समाधान की दिशा में उनकी दिलचस्पी नाम मात्र की भी नहीं है। लिहाजा इसका खामियाजा छात्राओं के साथ साथ आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

------------------

विद्यालय के समीप सड़क पर जल जमाव के चलते आसपास के घरों में रहने वाले को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति तो अब यहां तक पहुंच गई है जलजमाव वाले स्थान से आ रही सड़ांध बदबू के कारण लोग महामारी फैलने की आशंका से दहशत में जी रहे हैं।

जगनारायण राय इस जलजमाव की समस्या से सबसे अधिक प्रभावित त्रिभुवन सुभाष बालिका उच्च विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राएं है। विद्यालय में प्रवेश करने से पूर्व जलजमाव को पार करना उनकी मजबूरी है और कई बार तो छात्राएं गिर कर घायल भी हो चुकी है।

सोनू द्विवेदी जलजमाव के चलते लोगों को घरेलू सामानों की खरीदारी करने के लिए बाजार जाने में काफी परेशानी हो रही है। कई बार स्थानीय अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया, मगर समस्या के समाधान में उन्होंने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

अपू राय बालिका उच्च विद्यालय के समीप सड़क पर व्याप्त जलजमाव नासूर बनता जा रहा है। विद्यालय के समीप वाले गड्ढे कि अच्छे ढंग से सफाई कर दी जाए तो समस्या का समाधान निकल जाएगा, लेकिन पंचायत प्रतिनिधि या फिर प्रशासनिक अधिकारी ऐसा करने के लिए आगे आने को तैयार नहीं है। ऐसी स्थिति में आम जनता को जलजमाव वाले रास्ते से गुजरना मजबूरी हो गई है।

सुधांशु कुमार त्रिभुवन सुभाष बालिका उच्च विद्यालय के समीप वास्तव में स्थिति काफी विभत्स है। कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा को तत्काल प्राथमिकता के आधार पर समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया जाएगा।

अजय कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिमरी

Edited By: Jagran