Move to Jagran APP

कंटेनमेंट जोन में नहीं चलेगा व्यावसायिक कारोबार

बक्सर डीएम के निर्देश के बावजूद डुमरांव में व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप पड़ी है

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 06:13 AM (IST)
कंटेनमेंट जोन में नहीं चलेगा व्यावसायिक कारोबार
कंटेनमेंट जोन में नहीं चलेगा व्यावसायिक कारोबार

बक्सर : डीएम के निर्देश के बावजूद डुमरांव में व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप पड़ी है। मंगलवार को भी शहर की दुकानें नहीं खुल पाई। किराना और दवा की दुकानें छोड़ दें तो पूरा शहर अभी भी बंद पड़ा है। मंगलवार को कुछ मोबाइल और इलेक्ट्रिकल दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलने चाहे। लेकिन, एसडीएम हरेंद्र राम ने यह कहते हुए दुकानों को बंद करा दिया कि डुमरांव शहर का महत्वपूर्ण व्यावसायिक हिस्सा कंटेनमेंट जोन के दायरे में है। निर्देश के अनुरूप कंटेनमेंट जोन में कोई दुकानें नहीं खोली जाएगी। हालांकि, एसडीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण में स्थानीय जनता का सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि सब कुछ जल्द ही सामान्य हो जाएगा। हालांकि, शहर के बड़े इलेक्ट्रिकल्स दुकानदारों ने पहले अपनी दुकानें बंद रखी हैं। उनका कहना है कि सरकार का स्पष्ट निर्देश एवं ग्रीन जोन होने तक दुकान खोलना समुचित नहीं है।

loksabha election banner

स्पष्ट आदेश तक बंद रहेंगी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें

शहर के इलेक्ट्रॉनिक दुकानदारों को डीएम हुजूर का आदेश गंवारा नहीं है। उनका कहना है कि डीएम साहब द्वारा जारी आदेश में एक दुकान को सुबह 8 से 12 बजे दिन तथा इलेक्ट्रिकल दुकान को 12 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया है। जबकि, कई दुकानें ऐसी हैं जिनमें इलेक्ट्रॉनिक्स तथा इलेक्ट्रिकल के अलावा किचन एप्लायंस के सामान हैं। ऐसे में यह स्पष्ट करना मुश्किल है कि दुकान सुबह खुले या शाम के शिफ्ट में। इस कारण शहर के बड़े दुकानदारों में शुमार सत्यम सेल्स, राजू सेल्फ, आराध्या इंटरप्राइजेज, ऑडियो विजुअल जैसी दुकानों के शटर अभी भी नहीं खुल पाए हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी अरुण सिंह का कहना है कि जब तक यह इलाका ग्रीन जोन में शामिल नहीं हो जाता है अथवा डीएम साहब का स्पष्ट आदेश नहीं मिलता, तब तक दुकानें बंद रखी जाएंगी।

---------------------

डुमराव बाजार का महत्वपूर्ण हिस्सा कंटेनमेंट जोन में है। लिहाजा, किराना और दवा दुकानों के अलावा कोई भी दुकान खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। हालात सुधरते ही सारी सुविधाएं बहाल हो जाएंगी।

- हरेंद्र राम, एसडीएम, डुमरांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.