Move to Jagran APP

परिवहन विभाग के बहुमंजिला भवन का निर्माण प्रारंभ

जगह की कमी के कारण कई परेशानियों को झेल रहा परिवहन विभाग शीघ्र ही अपने बहु मंजिले भवन में स्थानांतरित हो जाएगा। भवन निर्माण को लेकर ¨सडिकेट के समीप चयनित स्थल पर कार्यारंभ कर दिया गया है। शीघ्र यह भवन जनता की सेवा में समर्पित हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 06:29 PM (IST)
परिवहन विभाग के बहुमंजिला भवन का निर्माण प्रारंभ
परिवहन विभाग के बहुमंजिला भवन का निर्माण प्रारंभ

बक्सर । जगह की कमी के कारण कई परेशानियों को झेल रहा परिवहन विभाग शीघ्र ही अपने बहु मंजिले भवन में स्थानांतरित हो जाएगा। भवन निर्माण को लेकर ¨सडिकेट के समीप चयनित स्थल पर कार्यारंभ कर दिया गया है। शीघ्र यह भवन जनता की सेवा में समर्पित हो जाएगा। इस बाबत जानकारी देते हुए भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता विक्रमा प्रसाद ने बताया कि 2 करोड़ 62 लाख की लागत से बन रहे इस 3 मंजिले भवन में गार्ड बैरक, पार्किंग तथा रिकॉर्ड रूम समेत परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारियों तथा कर्मियों के कार्यालय के लिए लिए अलग-अलग कमरे बनाए जाएंगे। साथ ही बेसमेंट में इतनी जगह होगी जहां गाड़ियों की पार्किंग आराम से हो सके। उन्होंने बताया कि यह कार्य नौ माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। भूमि अधिग्रहण के दौरान हुआ था विवाद विभाग द्वारा चयनित भूमि के अधिग्रहण के दौरान यहां भारी विवाद हुआ था। दरअसल जो लोग यहां बहुत दिनों से रह रहे थे वह जमीन छोड़ने को तैयार नहीं थे। बाद में प्रशासनिक दबाव के कारण उन्हें यह जमीन खाली करनी पड़ी। तत्पश्चात निर्माण आरंभ किया गया है। जिला मुख्यालय के समाहरणालय भवन के पीछे परिवहन कार्यालय अपने छोटे से भवन में चलता है। इस भवन में जगह की कमी के कारण दस्तावेजों की सुरक्षा के साथ साथ कर्मियों को भी कई मुश्किलें आती थी, जिसके कारण बहुत दिनों से परिवहन कार्यालय को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने की मांग थी। नए भवन में ज्यादा जगह के साथ साथ जप्त वाहनों को रखे जाने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था मौजूद है। साथ ही सुरक्षा कर्मियों के रहने के लिए भी बैरक बनाए जा रहे हैं। यही नहीं विभाग के इस भवन में डाय¨नग हॉल तथा किचेन भी बनाया जा रहा है जिससे सभी को एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.