Move to Jagran APP

तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कर्रवाई : डीआइजी

रामनवमी के पर्व को लेकर रविवार को नगर थाना परिसर में शाहाबाद रेंज के डीआइजी ने की बैठक।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 03:01 AM (IST)
तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कर्रवाई : डीआइजी
तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कर्रवाई : डीआइजी

बक्सर। रामनवमी के पर्व को लेकर रविवार को नगर थाना परिसर में शाहाबाद रेंज के डीआइजी डॉ. कुमार एकले की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान डीआइजी से शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मुद्दे पर गहन विचार विमर्श के साथ ही कई आवश्यक सुझाव दिए गए।

loksabha election banner

बैठक के दौरान स्थानीय लोगों ने मुख्यालय की समस्याओं की ओर डीआइजी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए निदान की मांग की। जिसमें सबसे पहले रामनवमी के साथ ही अन्य किसी भी धार्मिक आयोजन के दौरान डीजे बजाने की बन गई परंपरा पर लोगों ने सवाल उठाते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की। जिसके जवाब में डीआइजी ने कहा कि वास्तव में इसको ले सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पहले ही दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। जरूरत है उस पर अमल करने की। उन्होंने बताया कि डीजे कई समस्याओं और बीमारियों का कारण बनकर उभरा है। जिस पर रोक लगाना अति आवश्यक लगने लगा है। धार्मिक आयोजनों में इसका धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोक को धार्मिक उन्माद से जोड़ना कत्तई ठीक नहीं है। इसको ले एसपी को तेज आवाज में डीजे बजाने वालों के विरुद्ध कड़ी कर्रवाई का निर्देश जारी किया। शहर में अतिक्रमण के साथ ही आए दिन चौक चौराहों पर लगने वाले जाम को ले शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश जारी किया। जिससे आधी से अधिक समस्या स्वयं समाप्त हो जानी है। मौके पर उन्होंने जिला स्तर पर ट्रैफिक ड्यूटी करने वाले सिपाहियों को प्रशिक्षण की व्यवस्था कराने का निर्देश जारी किया। इस दौरान सदस्यों ने शहर सुरक्षा के ²ष्टिकोण से शहर के बाहरी मुहल्लों में रहनेवाले किराएदारों की विस्तृत जानकारी एकत्र करने का एसपी को निर्देश दिया। वही लोगों की मांग पर एकबार फिर से स्टेशन से शहर के लिए देर रात को पुलिस बस सेवा चालू करने का निर्देश दिया। जिससे देर रात ट्रेन से उतरकर घर जाने वालों को रास्ते में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े। मौके पर एसपी ने बताया कि किराएदारों की फेहरिस्त तैयार करने का सभी थानाध्यक्ष्ज्ञों को निर्देश जारी कर दिया गया है। और बकायदा इस पर काम शुरू है। बैठक में दियरांचल के रास्ते होनेवाले शराब की तस्करी की ओर डीआइजी का ध्यान आकृष्ट कराया गया। बैठक में एसपी राकेश कुमार, एएसपी शैशव यादव, नप अध्यक्ष माया देवी, नप उपाध्यक्ष बबन ¨सह, भाजपा जिलाध्यक्ष राणाप्रताप ¨सह, राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ ¨सह, रेडक्रॉस सचिव डॉ. श्रवण तिवारी, जदयू के संजय ¨सह के अलावा सभी वार्ड पार्षद, पुलिस निरीक्षक समेत सभी थानाध्यक्ष शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.