बक्सर। प्रखंड के पंचायत चुनाव के लिए पांचवें दिन शांतिपूर्ण माहौल में विभिन्न पदों के लिए कुल 401 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। बुधवार को नामांकन दाखिल करने के लिए बड़ी संख्या में प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्रखंड कार्यालय पर पहुंचे। काफी उत्साह के माहौल में पांचवें दिन काफी गहमागहमी के बीच प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया।

नामांकन दाखिल करने के दौरान महिलाओं में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। महिला प्रत्याशी के समर्थक भी माला पहनाकर आपस में महिलाएं खूब अबीर गुलाल लगा रही है। प्रखंड प्रमुख हेमा देवी ने रघुनाथपुर पूर्वी से पंचायत समिति सदस्य के लिए और उनकी सास प्यारी देवी ने रघुनाथपुर से ही सरपंच पद के लिए उत्साह के साथ नामांकन किया। वहीं, पूर्व प्रखंड प्रमुख की पत्नी शांति देवी ने भी बराढ़ी पूर्वी से नामांकन पत्र दाखिल किया। गायघाट पंचायत से मुखिया पद के लिए धर्मराज ठाकुर, भदवर पंचायत से मुखिया के लिए अनिल सिंह,पोखरहां से जितेंद्र कुमार यादव, उतरी नैनीजोर से मुखिया के लिए बियफी देवी और योगियां पंचायत से मुखिया के लिए वशिष्ठ मुनि पांडे द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया। निमेज में सरपंच के लिए गुड्डू पांडे द्वारा नामांकन पत्र भरा गया। बुधवार को प्रखंड में मुखिया पद के लिए 36, पंचायत समिति सदस्य के लिए 36, सरपंच के लिए 26, वार्ड सदस्य के लिए 204 तथा पंच सदस्य के लिए 99 प्रत्याशियों सहित कुल 401 लोगों द्वारा विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

नामांकन दाखिल से पहले ही सर्पदंश से एक प्रत्याशी की मौत

गायघाट में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे रामनिवास चौधरी की नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले ही सर्पदंश से मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में खुशी का माहौल अचानक गम में तब्दील हो गया। 35 वर्षीय रामनिवास चौधरी काफी लंबे समय से गायघाट में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। प्रखंड कार्यालय पर नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली थी और अपने समर्थकों को साथ चलने का निमंत्रण भी दिया था। नियति को कुछ और ही मंजूर था। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ही सोमवार को उनके घर में सर्प ने काट लिया।

Edited By: Jagran