Move to Jagran APP

आरा जंक्शन पर विक्रमशिला और देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस का भी होगा ठहराव

दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा जंक्शन पर 26 मार्च को रेलवे की कई योजनाओ उद्घाटन होगा। आरा में चल रही योजनाओं का उद्घाटन स्थानीय सांसद सह केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह करेंगे। इसी दरम्यान दिल्ली से रेल मंत्री हरी झंडी दिखाकर कई ट्रेनों को रवाना करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Mar 2022 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2022 11:25 PM (IST)
आरा जंक्शन पर विक्रमशिला और देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस का भी होगा ठहराव
आरा जंक्शन पर विक्रमशिला और देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस का भी होगा ठहराव

आरा । दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा जंक्शन पर 26 मार्च को रेलवे की कई योजनाओ उद्घाटन होगा। आरा में चल रही योजनाओं का उद्घाटन स्थानीय सांसद सह केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह करेंगे। इसी दरम्यान दिल्ली से रेल मंत्री हरी झंडी दिखाकर कई ट्रेनों को रवाना करेंगे। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव रिमोट से आरा जंक्शन पर बने चार नंबर प्लेटफार्म एवं वाश पिट समेत सर्कुलेटिग एरिया को जनता को समर्पित करेंगे। उसी दिन दो ट्रेनों के आरा में ठहराव के लिए हरी झंडी भी दिखाई जाएगी। सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने बताया कि आरा जंक्शन पर इसी माह में विक्रमशिला एक्सप्रेस एवं देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव सुनिचित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य ट्रेनों का आरा जंक्शन पर ठहराव के लिए रेल मंत्रालय से मंत्रणा चल रही है। तीन ट्रेनों के समय को ध्यान में रखते हुए पटना इंदौर एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस एवं राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का जल्द ही आरा जंक्शन ठहराव सुनिश्चित किया जाएगा। इन ट्रेनों का ठहराव शुरू होने के बाद भोजपुर वासियों को दिल्ली, भागलपुर, हावड़ा, देहरादून, महाकाल, ओम कालेश्वर एवं वैष्णो देवी जाने की सुविधा अब आरा जंक्शन पर ही मिलने लगेगी। इससे पहले भोजपुर वासियों को यह ट्रेन पटना जाकर पकड़ना पड़ता था। जिसके चलते यहां के यात्रियों का पांच घंटे का समय नष्ट होता था।

loksabha election banner

विक्रमशिला और दून एक्सप्रेस की समय सारिणी

दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा जंक्शन पर आनंद विहार से चलकर आरा जंक्शन होकर भागलपुर को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार से दोपहर 1:15 पर खुलेगी। वही मुगलसराय रात्रि के 11:35 में रुकते हुए, आरा जंक्शन पर रात्रि 1:23 पर रुकेगी। वही देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस देहरादून से रात्रि 10 बजे खुलेगी आरा जंक्शन पर शाम को 4:38 पर रुकेगी।

कहते है सीपीआरओ : हाजीपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ बीरेंद्र कुमार ने बताया कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन व अन्य ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्रालय से लेटर जारी होता है। उम्मीद है कि दो से तीन दिनों में लेटर आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.