Move to Jagran APP

भोजपुर में क‌र्फ्यू जैसा नजारा, वीरान पड़ी सड़कें

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉक डाउन की घोषणा के बाद बुधवार को भोजपुर में क‌र्फ्यू जैसा नजारा दिखा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:13 AM (IST)
भोजपुर में क‌र्फ्यू जैसा नजारा, वीरान पड़ी सड़कें
भोजपुर में क‌र्फ्यू जैसा नजारा, वीरान पड़ी सड़कें

आरा। कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉक डाउन की घोषणा के बाद बुधवार को भोजपुर में क‌र्फ्यू जैसा नजारा दिखा। आरा शहर से लेकर जिले भर के नगर निकाय समेत अनुमंडल व प्रखंड़ों के शहरी क्षेत्रों में लोग घरों से बाहर नहीं निकले। सड़कें वीरान और सुनसान रही। दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों पर पूर्ण रूप से रोक लगा दिया गया है। केवल जरूरी वाहनें जो सरकार द्वारा इसके दायरे से बाहर हैं, सड़कों पर इक्का-दुक्का नजर आए। दंडाधिकारी से लेकर पुलिस पदाधिकारी की गाड़ियां सड़कों पर पेट्रोलिग करते दिखी। किराना एवं दवा दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों में ताला लटके रहे। अनावश्यक घरों से बाहर निकलने से लोग भी परहेज किए। जिला प्रशासन ने खाद्य सामग्रियों और फल एवं सब्जी की दुकानों को खोलने के लिए भी सुबह और शाम का समय निर्धारित किया है। कुछ घंटों के लिए ही जरूरी दुकान खुल रही है। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद कोरोना वायरस को लेकर लोगों में भय एवं दहशत का माहौल कायम हो गया है। यही कारण है कि अब लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। लोग घरों में रहना ही मुनासीब और सुरक्षित मानकर बाहर नहीं निकल रहे हैं। सरकार की घोषणा के बाद जिला प्रशासन भी लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने के लिए पूरी तरह तत्पर एवं मुस्तैद है। आरा शहर से लेकर जिले के सभी प्रखंड एवं अनुमंडल मुख्यालयों में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की गश्त तेज हो गई है। अब लोग अपने गांव- मोहल्ले की सुरक्षा के मद्देनजर लॉक डाउन को लेकर बांस बल्ला लगाकर बंद कर रहे हैं, ताकि मोहल्ले और गांव से न लोग बाहर निकले और न हीं बाहर के लोग गांव और मोहल्ले में प्रवेश करें। यह नजारा आज आरा शहर के कई मोहल्लों में देखने को मिला, जहां लोग मोहल्ले के मुख्य प्रवेश द्वार को बांस बल्लों से बैरिकेडिग कर बंद कर दिया है।

loksabha election banner

-----

सायरन बजती गाड़ियां भी शहर की सड़कों पर दौड़ी

आरा: लॉक डाउन की घोषणा के बाद शहर की सड़कों पर सायरन बजती गाड़ियां भी दौड़ रही हैं। लाउड स्पीकर से सायरन वाली गाड़ी में बैठे पुलिस अधिकारी लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं। साथ हीं कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अधिकारी और पुलिस लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। सोमवार और मंगलवार से बुधवार का नजारा शहर में बिल्कुल बदला- बदला सा दिखा। कल से आज सड़के ज्यादा वीरान रही। दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहन सड़क पर नजर नहीं आए।

टेंपो- रिक्शा और ई- रिक्शा का परिचालन भी बंद रहा। बॉक्स

लॉक डाउन को सख्ती से करें लागू : डीएम

आरा : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और महामारी को रोकने के लिए दोबारा लागू लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने के लिए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने जगह-जगह दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है, ताकि सरकार के दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए लॉक डाउन को पूर्णत: लागू किया जा सके। इसके लिए आरा शहरी क्षेत्र समेत जिले के सभी नगर निकायों एवं प्रखंड मुख्यालयों में दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। जिलाधिकारी ने सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को सख्ती के साथ लॉक डाउन को लागू करने का आदेश जारी किया है।

------

सुबह से ही शहर की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानें बंद

सरकार के लॉक डाउन आदेश को सख्ती से लागू करने के लिए बुधवार को दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल पूरी तरह मुस्तैद दिखे। सुबह से ही शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। गैरजरूरी सभी दुकानें भी बंद करा रही। इसके लिए अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए घरों में रहने की सलाह दी। अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से लोगों से अपील किया कि यदि अतिआवश्यक नहीं हो तो घरों में रहें। यदि खूब जरूरी हो तो स्वयं घरों से बाहर निकले और जरूरी सामानों की खरीदारी कर अपने घर लौट जाएं

-----

शहर के होटल, मॉल, रेस्टोरेंट और ढाबा सब बंद

सरकार के दिशा- निर्देशों के आलोक में शहर के होटल, मॉल, रेस्टोरेंट और ढाबा सब बंद हो गए हैं। अधिकारी एवं पुलिस ने घूम-घूम कर शहर में गैर जरूरी दुकानों को बंद करा दिया और लोक डाउन को पूरी तरह अमल में लाने का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.